प्रधानमंत्री की मन की बात का सौवां एपिसोड 66 हजार बूथ पर सुना जाएगा : शिवराज

Prime Ministers 100th episode of Mann Ki Baat will be heard at 66,000 booths: Shivraj
प्रधानमंत्री की मन की बात का सौवां एपिसोड 66 हजार बूथ पर सुना जाएगा : शिवराज
मध्य प्रदेश प्रधानमंत्री की मन की बात का सौवां एपिसोड 66 हजार बूथ पर सुना जाएगा : शिवराज

डिजिटल डेस्क, रीवा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मन की बात कार्यक्रम का 30 अप्रैल केा सौवां एपीसोड प्रसारित होगा, जिसे मध्यप्रदेश के हर बूथ स्तर पर सुना जाएगा। मध्यप्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रीवा के एसएएफ मैदान में राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस पर आयोजित समारोह में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी देशवासियों के दिल में बसते हैं। उनकी मन की बात, देशवासी सुनते भी हैं और आत्मसात भी करते हैं। यह सौभाग्य का विषय है कि मन की बात के 100वें एपिसोड का प्रसारण 30 अप्रैल को होगा। प्रदेश के सभी पोलिंग 66 हजार बूथ, वार्डो और पंचायतों में मन की बात सुनने की व्यवस्था की जाएगी। प्रदेशवासी 30 अप्रैल को प्रात 10.45 बजे से मन की बात कार्यक्रम से अवश्य जुड़ें।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में देश और प्रदेश बदल रहा है। विंध्य क्षेत्र में भी रोड कनेक्टिविटी और सिंचाई क्षेत्र के साथ ही सभी क्षेत्रों में विकास हुआ है। प्रधानमंत्री मोदी ने किसान की आय दोगुनी करने का वचन दिया था। प्रदेश में गेहूं, धान और सरसों का उपार्जन बढ़ा है। प्रधानमंत्री की मंशानुरूप किसानों की आय दोगुना करने का काम मध्यप्रदेश की धरती पर पूरा हुआ है। जल जीवन मिशन में ग्रामवासियों को घर में नल से जल उपलब्ध कराने के लिए प्रदेश में व्यापक स्तर पर गतिविधियां जारी हैं। विंध्य क्षेत्र को रेल कनेक्टिविटी के साथ नये एयरपोर्ट की सौगात भी मिल रही है।

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने धरती को बचाने और पर्यावरण-संरक्षण के लिए अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं। प्रदेशवासी पर्यावरण-संरक्षण और धरती की सेहत में सुधार के लिए संकल्पित हों। मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को बिजली बचाने, पानी बचाने, पेड़ लगाने, प्राकृतिक खेती को अपनाने और स्वच्छता में योगदान देने का संकल्प दिलाया।

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   24 April 2023 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story