गाजा-इजरायल सीमाओं पर विरोध जारी रहेगा

Protests on Gaza-Israeli borders will continue: Palestinian Faction
गाजा-इजरायल सीमाओं पर विरोध जारी रहेगा
फिलिस्तीनी गुट का ऐलान गाजा-इजरायल सीमाओं पर विरोध जारी रहेगा
हाईलाइट
  • गाजा-इजरायल सीमाओं पर विरोध जारी रहेगा: फिलिस्तीनी गुट

डिजिटल डेस्क, गाजा। इस्लामिक हमास आंदोलन सहित फिलिस्तीनी गुटों के नेताओं ने घोषणा की है कि गाजा पट्टी और इजरायल के बीच सीमाओं पर विरोध प्रदर्शन जारी रहेगा। 

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सीमावर्ती क्षेत्र के पास एकत्र हुए गुटों के नेताओं ने रविवार को एक संयुक्त बयान में कहा कि इजरायल के खिलाफ सीमा के पास विरोध तब तक जारी रहेगा जब तक कि इजरायल फिलिस्तीनियों के खिलाफ अपनी आक्रामकता को बंद नहीं कर देता और गाजा पर लगाए गए घेराबंदी को समाप्त नहीं कर देता।

बयान में कहा गया कि विरोध एक संयुक्त दृष्टिकोण और योजना पर जारी रहेगा। इजराइल कानूनी और नैतिक रूप से पुनर्निर्माण की प्रक्रिया को अवरुद्ध करने और गाजा आबादी को सम्मान से रहने से वंचित करने के लिए जिम्मेदार है। 21 अगस्त को जैसे ही सैकड़ों लोग गाजा और इजराइल के बीच बाड़ की दीवार के पास पहुंचे, दिन भर बड़ी झड़पें हुईं।

प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि एक फिलिस्तीनी बंदूकधारी ने एक इजरायली स्नाइपर को गोली मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया, जिसने दर्जनों प्रदर्शनकारियों पर गोलियां चलाईं। हमास द्वारा संचालित गाजा स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि शत्रुता के दौरान इजरायली सैनिकों द्वारा कम से कम 41 फिलिस्तीनी घायल हो गए। संघर्षों के जवाब में, इजरायली लड़ाकू विमानों ने गाजा पट्टी में हमास की सशस्त्र शाखा अल-कसम ब्रिगेड से संबंधित कई चौकियों और सुविधाओं पर हमला किया।

वेस्ट बैंक में, फिलिस्तीनी विदेश मामलों के मंत्रालय ने एक बयान में कहा कि उसने पूर्वी गाजा पट्टी में विरोध प्रदर्शनों के इजरायली दमन की निंदा की जिसमें 22 बच्चों सहित 41 फिलिस्तीनी घायल हो गए है।

बयान में कहा गया है कि इजरायल हमेशा जीवित गोला-बारूद, रबर-लेपित धातु की गोलियों और आंसू गैस जैसे विरोध का सामना करेगा। इससे पहले रविवार को, फिलिस्तीनी चिकित्सा सूत्रों ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने वेस्ट बैंक शहर बेथलहम के पास सड़क पर एक 25 वर्षीय विकलांग फिलिस्तीनी को गोली मारकर घायल कर दिया।

एक बयान में, एक इजरायली सीमा पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि इजरायली सैनिकों ने दक्षिणी वेस्ट बैंक शहर हेब्रोन से एक फिलिस्तीनी व्यक्ति पर गोलियां चलाईं, जब उसने इजरायली सेना की सड़क पर रुकने के लिए सैनिकों के निर्देशों का पालन करने से इनकार कर दिया। 11 दिनों तक चले और 21 मई को समाप्त हुए अंतिम दौर की लड़ाई के बाद से दोनों पक्षों के बीच तनाव अधिक है। इसमें 250 से अधिक फिलिस्तीनी और 13 इजरायली मारे गए थे।

 

आईएएनएस

Created On :   23 Aug 2021 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story