पंजाब के मुख्यमंत्री ने 247 करोड़ रुपये की जेएसडब्ल्यू सुविधा का उद्घाटन किया

Punjab CM inaugurates Rs 247 crore JSW facility
पंजाब के मुख्यमंत्री ने 247 करोड़ रुपये की जेएसडब्ल्यू सुविधा का उद्घाटन किया
राजपुरा पंजाब के मुख्यमंत्री ने 247 करोड़ रुपये की जेएसडब्ल्यू सुविधा का उद्घाटन किया

डिजिटल डेस्क, राजपुरा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को कहा कि राज्य देश में सबसे पसंदीदा औद्योगिक गंतव्य के रूप में उभरा है और हर क्षेत्र में व्यापक विकास देखा जा रहा है। जेएसडब्ल्यू स्टील कोटिंग प्रोडक्ट्स लिमिटेड के एक संयंत्र का लोकार्पण करने के बाद सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि संयंत्र का निर्माण 247 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और इससे 600 युवाओं को रोजगार मिलेगा।

उन्होंने कहा कि यह जीरो लिक्विड डिस्चार्ज प्लांट है जो न तो पानी और न ही हवा को प्रदूषित करेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार की औद्योगिक अनुकूल नीति के कारण पंजाब देशभर में सबसे अनुकूल निवेश गंतव्य के रूप में उभरा है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार और उद्योगपतियों के बीच मजबूत जुड़ाव ने पंजाब को देश में एक औद्योगिक केंद्र बना दिया है।

मान ने कहा कि मुख्यमंत्री के रूप में जिम्मेदारी संभालने के केवल एक साल के भीतर उनका पहला और सबसे महत्वपूर्ण कार्य लोगों की समस्याओं, जटिलताओं को प्रत्यक्ष रूप से जानना था। मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार का दृष्टिकोण और महत्वाकांक्षा बदलती उम्मीदों और नई चुनौतियों के साथ तालमेल बिठाना है। मान ने कहा कि उन्होंने राज्य में आर्थिक विकास को गति देकर देश के भविष्य को उज्‍जवल बनाने का रास्ता चुना है। उन्होंने देखा है कि पंजाब की आकांक्षी युवा पीढ़ी जीवन में कुछ बड़ा करना चाहती है। mमुख्यमंत्री ने कहा कि नई औद्योगिक और व्यवसाय विकास नीति 2022 का लक्ष्य भारी निवेश आकर्षित करना और आने वाले पांच वर्षो में अधिकतम रोजगार सृजित करना है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 May 2023 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story