सरकार 35,000 कर्मचारियों को करेगी नियमित

Punjab government to regularize 35,000 employees
सरकार 35,000 कर्मचारियों को करेगी नियमित
पंजाब सरकार 35,000 कर्मचारियों को करेगी नियमित

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मंगलवार को घोषणा की कि सरकारी विभागों में ग्रुप सी और डी के 35,000 संविदा और आउटसोसिर्ंग कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित किया जाएगा।

मान ने कहा कि उन्होंने मुख्य सचिव अनिरुद्ध तिवारी को विधानसभा के अगले सत्र से पहले कर्मचारियों की सेवाओं को नियमित करने के लिए एक विधेयक का मसौदा तैयार करने का निर्देश दिया है।

उन्होंने एक वीडियो संदेश में कहा, हम विधानसभा में मसौदा कानून को मंजूरी देंगे और अनुबंध और आउटसोसिर्ंग के माध्यम से लगे कर्मचारियों को नियमित करेंगे। यह सरकार का ऐतिहासिक निर्णय होगा।

मान ने कहा कि संविदा और आउटसोसिर्ंग कर्मचारी नौकरी नियमित करने के लिए लंबे समय से विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, कोई चौक (चौराहा) या पानी की टंकी नहीं थी, जहां वे विरोध नहीं कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि स्कूलों में शिक्षक नहीं हैं, जबकि पात्र शिक्षक नौकरियों के लिए संस्थानों के ठीक बाहर पानी की टंकियों पर चढ़कर विरोध कर रहे हैं। उन्होंने कहा, इसके लिए किसी रोजगार सृजन की जरूरत नहीं है। हम वह भी करेंगे, लेकिन हमें पहले मौजूदा नौकरियों को भरना होगा।

इस बीच, विधानसभा के पहले सत्र के तीसरे दिन कांग्रेस पार्टी में प्रशिक्षण बंदूकें, मान ने शहीद-ए-आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहादत दिवस 23 मार्च को महान को श्रद्धांजलि के रूप में अवकाश घोषित किया।

कांग्रेस के गिद्दड़बाहा विधायक अमरिंदर सिंह राजा वारिंग द्वारा सभी स्कूलों और कॉलेजों को अवकाश घोषित करने के बजाय सभी स्कूलों और कॉलेजों को खुला रखने की मांग के जवाब में, मान ने कहा कि छुट्टी को इन महान शहीदों को उचित श्रद्धांजलि के रूप में घोषित किया गया है।

इस दिन राज्य स्तरीय अवकाश घोषित करने के औचित्य को स्पष्ट करते हुए उन्होंने कहा कि पहले यह अवकाश केवल शहीद भगत सिंह नगर जिले के भीतर स्थानीय रूप से घोषित किया जाता था, ताकि आसपास के क्षेत्रों के लोग शहीद स्मारक पर उनके पैतृक गांव खटकर कलां में श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें।

अब, हमारी सरकार ने इस दिन पूरे राज्य में राजपत्रित अवकाश घोषित करने का निर्णय लिया है, ताकि राज्य भर से अधिक से अधिक लोग खटकर कलां और हुसैनीवाला दोनों में छात्रों और शिक्षकों सहित महान शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित कर सकें, क्योंकि ये शहीद पूरे देश के हैं और इसलिए इन्हें एक जगह तक सीमित नहीं रखा जा सकता है।

सदन के नेता मान ने वॉरिंग से भगत सिंह का जन्मदिन बताने के लिए कहा, जिसका वह जवाब देने में विफल रहे।

इस पर चकित होकर मान ने वारिंग से यह नोट करने को कहा कि महान शहीद भगत सिंह का जन्मदिन 28 सितंबर को पड़ता है।

हालांकि, मान ने कहा कि उनकी सरकार ने युवाओं को यूथ आइकन की विचारधारा और दर्शन से अवगत कराने के लिए राज्य भर के अन्य शैक्षणिक संस्थानों के अलावा स्कूलों, कॉलेजों में सेमिनार, संगोष्ठी, भाषण प्रतियोगिता और कई अन्य कार्यक्रमों की एक श्रृंखला आयोजित करके इस दिन को बड़े पैमाने पर मनाने की योजना बनाई है।

(आईएएनएस)

Created On :   22 March 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story