पुष्कर सिंह धामी ने सीएम पद की ली शपथ, पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री, सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता रहें मौजूद

उत्तराखंड पुष्कर सिंह धामी ने सीएम पद की ली शपथ, पीएम मोदी समेत कई केंद्रीय मंत्री, सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता रहें मौजूद
हाईलाइट
  • धामी को दूसरी बार मुख्यमंत्री बनने का गौरव

डिजिटल डेस्क, देहरादून। उत्तराखंड के 12 वें  मुख्यमंत्री के तौर पर पुष्कर सिंह धामी आज शपथ लेंगे। राज्यपाल  रिटा. लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह धामी को सीएम पद के और  गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत कई वरिष्ठ बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री उपस्थित रहेंगे। समारोह में  सभी साधु-संतों के साथ राज्य आंदोलनकारी व मातृ शक्ति, समाज के प्रमुख लोगों को  कार्यक्रम में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

 

शपथ लेने से पहले धामी ने दावा किया है कि पद संभालने के बाद ही समान नागरिक संहिता के साथ सभी वादों को पूरा किया जाएगा। 

धामी के सीम शपथ समारोह में बीजेपी शासित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहेंगे। धामी के शपथ के बाद  इसी समारोह में धामी के मंत्रियों को भी शपथ दिलाई जा सकती है। बीजेपी  राष्ट्रीय महामंत्री व प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने प्रदेश पार्टी कार्यालय में आयोजित एक पत्रकार प्रेस वार्ता में यह जानकारी दी। 

खंडूड़ी के बाद दूसरी बार मुख्यमंत्री बने धामी 
जनरल बीसी खंडूड़ी के बाद पुष्कर सिंह धामी  दूसरे सीएम बनने जा रहे हैं जिन्हें दूसरी बार उत्तराखंड का मुख्यमंत्री बनने का गौरव प्राप्त हुआ है। धामी का पहला कार्यकाल  आठ महीने का था। उसके बाद विधानसभा चुनाव हुए और उनके नेतृत्व में बीजेपी ने प्रचंड जीत दर्ज की इसके बाद अब उन्हें अगले पांच साल के लिए सत्ता की बागडोर सौंपी गई है।

आपको बता दें पहली बार बीजेपी ने सत्तासीन रहते हुए दोबारा जीत दर्ज की है जो उत्तराखंड की सियासी राजनीति  में एक ऐतिहासिक जीत है। बीजेपी  ने लगातार दूसरी बार सरकार बनाकर इतिहास रचा। 

 

 

Created On :   23 March 2022 2:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story