पुतिन ने पश्चिम को जमकर कोसा, भारत में लूट का हवाला दिया

Putin slams the West, cites loot in India
पुतिन ने पश्चिम को जमकर कोसा, भारत में लूट का हवाला दिया
रूस पुतिन ने पश्चिम को जमकर कोसा, भारत में लूट का हवाला दिया
हाईलाइट
  • सहयोगी

डिजिटल डेस्क, मास्को। रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने शुक्रवार को दूसरे विश्व युद्ध के अंतिम दिनों में अमेरिका के परमाणु हथियारों के इस्तेमाल और फिर पश्चिमी देशों के सदियों के उपनिवेशवाद, गुलाम व्यापार और भारत में लूट के पश्चिमी रिकॉर्ड पर निशाना साधा।

रूसी संघ में चार पूर्व यूक्रेनी क्षेत्रों को शामिल करने पर संधियों पर हस्ताक्षर करने के बाद अपने भाषण में उन्होंने जोर देकर कहा कि रूस यूक्रेन के साथ बातचीत के लिए तैयार है।

अमेरिका पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि यह दुनिया का एकमात्र देश है जिसने दो बार परमाणु हथियारों का इस्तेमाल किया है, जापान के हिरोशिमा और नागासाकी शहरों को नष्ट किया है।

उन्होंने कहा, आज भी, उन्होंने वास्तव में जर्मनी, जापान, कोरिया गणराज्य और अन्य देशों पर कब्जा करके रखा है, और साथ ही उन्हें समान रूप से सहयोगी कहते हैं।

पश्चिम .. ने मध्य युग में अपनी औपनिवेशिक नीति शुरू की, और फिर दास व्यापार, अमेरिका में भारतीय जनजातियों के नरसंहार, भारत में लूट, अफ्रीका की लूट, चीन के खिलाफ इंग्लैंड और फ्रांस के युद्धों में साथ दिया।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   30 Sep 2022 7:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story