राहुल गांधी 10 जन्म लेंगे तब भी सावरकर नहीं बन सकते- अनुराग ठाकुर

Rahul Gandhi cant be Savarkar even if he takes 10 births - Anurag Thakur
राहुल गांधी 10 जन्म लेंगे तब भी सावरकर नहीं बन सकते- अनुराग ठाकुर
सावरकर पर घमासान राहुल गांधी 10 जन्म लेंगे तब भी सावरकर नहीं बन सकते- अनुराग ठाकुर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राहुल गांधी के सावरकर पर दिए गए बयान पर विवाद थमता हुआ नजर नहीं आ रहा है। महाराष्ट्र में कांग्रेस के साथ उद्धव गुट की शिवेसना ने राहुल के इस बयान को हास्यस्पद बताया था तो वहीं खुद उद्धव ठाकरे ने राहुल गांधी को संभल कर बोलने की हिदायत दी थी। अब इसी को लेकर बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल पर करारा वार किया है और उनको दस जन्म लेने पर भी सावरकर न होने की बात कही है। 

जबकि सावरकर वाले बयान पर सांसद संजय राउत ने भी इशारों-इशारों में बीजेपी पर हमला बोला है। उन्होंने ने कहा कि सावरकर आरएसएस के विचारधारा को नहीं मानते थे, जो लोग आज उनकी गौरवगथा गा रहे हैं उन्हें सावरकर को लेकर कुछ पता भी है।

राहुल के बयान पर मचा है हंगामा

दरअसल, 24 मार्च को राहुल गांधी की सदस्यता मोदी सरनेम पर दिए गए बयान को लेकर पर रद्द हो गई थी। 25 मार्च को राहुल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बीजेपी को आड़े हाथों लिया था। उन्होंने कहा था कि मैं मोदी सरनेम को लेकर माफी नहीं मागूंगा क्योंकि मैं सावरकर नहीं बल्कि गांधी हूं। राहुल गांधी के इसी बयान पर घमासान मचा है। यहां तक की उद्धव ठाकरे भी राहुल के इस बयान से काफी नाखुश हैं और उन्होंने कांग्रेस और राहुल गांधी को अल्टीमेटम दे दिया है कि अगर सावरकर पर किसी भी तरह की कोई टिप्पणी होती है तो महाराष्ट्र में महाअघाड़ी गठबंधन में दरारा आ सकती है।

अनुराग ठाकुर ने क्या कहा?

इसी बयान को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने जो वीर सावरकार पर बयान दिया था वो काफी दुख की बात है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगर दस जन्म भी लेंले फिर भी वो वीर सावरकर नहीं बन पाएंगे। उन्होंने आजादी के लिए अपनी पूरी जीवन खपा दी और राहुल अग्रेंजो की मदद लेकर भारत के लोकतंत्र में हस्तक्षेप करने की मांग कर रहे हैं।

राउत ने साधा एकनाथ और बीजेपी पर निशाना

सावरकर विवाद पर राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी बयान दिया है। उन्होंने बीजेपी का नाम लिए हुए आरएसएस को अपना निशाना बनाते हुए कहा कि जो लोग आज सावरकार का गुणगान कर रहे हैं उन्हें पाता है भी सावरकर कौन हैं? सावरकर और आरएसएस की विचारधारा बिल्कूल उल्ट है। आरएसएस सावरकर का हिंदूत्व नहीं मानता था। राउत ने एकनाथ शिंदे को घेरते हुए कहा कि सावरकर दाड़ी बढ़ाने के खिलाफ थे, लेकिन एकनाथ शिंदे ने दाड़ी बढ़ाई है क्या वो उसे कटवाएंगे?

 

Created On :   2 April 2023 9:08 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story