कोरोना वायरस पर राहुल गांधी बोले- देश में स्थिती गंभीर, सभी राजनीतिक दलों को मिलकर काम करना होगा

Rahul gandhi video press conference says lock down is no way solution of covid 19
कोरोना वायरस पर राहुल गांधी बोले- देश में स्थिती गंभीर, सभी राजनीतिक दलों को मिलकर काम करना होगा
कोरोना वायरस पर राहुल गांधी बोले- देश में स्थिती गंभीर, सभी राजनीतिक दलों को मिलकर काम करना होगा

डिजिटल डेस्क,नई दिल्ली। भारत में बढ़ रहे कोविड-19 (COVID-19) के बढ़ते मामलों के बीच कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) सोशल मीडिया के जरिए लाइव हुए। इस दौरान उन्होंने कई मुद्दों पर अपनी बात रही। उन्होंने कहा कि आज मैं कुछ बातें कहने जा रहा हूं, उन्हें आलोचना की भावना से नहीं, बल्कि रचनात्मक समर्थन और सलाह की भावना से समझा जाना चाहिए। राहुल ने कहा, "यह स्पष्ट है कि हम बहुत गंभीर स्थिती में है। अगर हम इस वायरस को हराना चाहते है तो सभी राजनीतिक दलों और भारत के लोगों को एक साथ काम करना होगा।"
 
कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष ने कहा कि लॉकडाउन एक पॉज बटन की तरह है। यह कोरोना वायरस का समाधान नहीं है। जब हम लॉकडाउन से बाहर आएंगे, तो वायरस फिर अपना काम शुरू कर देगा। उन्होंने कहा कि हमें लॉकडाउन से बाहर आने की रणनीति तैयार करनी होगी। राहुल गांधी ने कहा, "लॉकडाउन सिर्फ समय देता है टेस्ट बढ़ाने, अस्पताल तैयार करने और वेंटिलेटर प्राप्त करने के लिए। यह एक गलत धारणा है। किसी भी तरह लॉकडाउन से वायरस को नहीं हराया जा सकता, बस कुछ समय के लिए रोका जा सकता है।"

उन्होंने कहा कि वायरस के खिलाफ सबसे बड़ा हथियार टेस्ट है। टेस्ट करने पर ही पता चलेगा वायरस कहां घूम रहा है। राहुल ने केंद्र सरकार को सलाह देते हुए कहा, "टेस्ट को आक्रामक रूप से आगे बढ़ाना होगा, अधिकतम टेस्ट करने होंगे। राज्यों की सहायता के लिए टेस्ट का उपयोग करना होगा, ताकि मरीजों का ट्रैक और वायरस का पता लगाया जा सके।"

उन्होंने कहा कि नोवल वायरस से लड़ने के लिए हमारी ताकत राज्य और जिला स्तर है। वायनाड में सफलता जिला स्तर की मशीनरी के कारण मिली है। इसमें हमें कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई टॉप डाउन से नहीं, बल्कि बॉटम अप से करनी होगी। 


 

Created On :   16 April 2020 9:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story