अमेरिकी सलाहकारों और एजेंसियों पर निशाना: बगदाद के ग्रीन जोन में रॉकेट से हमला, 2 घायल

January 14th, 2022

हाईलाइट

  • बगदाद के ग्रीन जोन में रॉकेट से हमला, 2 घायल

डिजिटल डेस्क, बगदाद। मध्य बगदाद में अमेरिकी दूतावास के पास ग्रीन जोन में कई रॉकेट दागे गए, जिसमें एक महिला और एक बच्ची घायल हो गई। ये जानकारी इराकी सैनिकों ने दी।

इराकी संयुक्त अभियान कमान के मीडिया कार्यालय ने एक बयान में कहा, ग्रीन जोन में निर्दोष लोगों पर गुरुवार को दक्षिणी बगदाद के डौरा पड़ोस से दागे गए कई रॉकेटों से हमला किया गया था, जो कि इराकी बलों द्वारा संरक्षित राजनयिक मिशनों के मुख्यालय को निशाना बनाते हैं।

एक बयान के अनुसार, एक रॉकेट क्षेत्र के अंदर एक स्कूल की इमारत पर गिरा, जिससे एक महिला और एक बच्ची घायल हो गई।

इस बीच, गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि अमेरिकी दूतावास की रक्षा करने वाले वायु रक्षा हथियारों ने दो रॉकेट दागे और उन्हें अपने लक्ष्य तक पहुंचने से पहले नष्ट कर दिया, जबकि तीसरा रॉकेट एक स्कूल की इमारत पर गिरा, जिससे नुकसान हुआ।

इससे पहले जनवरी में, इराकी प्रधान मंत्री मुस्तफा अल-कदीमी ने इराकी सैन्य ठिकानों पर हमलों को बेतुका करार दिया था और देश से वापसी के बाद इराक में अमेरिकी नेतृत्व वाली गठबंधन सेना के युद्ध मिशन के अंत पर जोर दिया।

नए ड्रोन हमला और रॉकेट हमलों की एक सीरीज सामने आई है, जिसने ग्रीन जोन और इराकी सेना के ठिकानों, आवास अमेरिकी सलाहकारों और एजेंसियों को निशाना बनाया है।

 

आईएएनएस