संदीप दीक्षित ने गृह मंत्रालय से केजरीवाल पर अलगाववाद का मुकदमा चलाने कि मांग की

Sandeep Dixit demands Home Ministry to prosecute Kejriwal for separatism
संदीप दीक्षित ने गृह मंत्रालय से केजरीवाल पर अलगाववाद का मुकदमा चलाने कि मांग की
सियासी दाव-पेच संदीप दीक्षित ने गृह मंत्रालय से केजरीवाल पर अलगाववाद का मुकदमा चलाने कि मांग की

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस नेता संदीप दीक्षित ने बुधवार को आम आदमी पार्टी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए गृह मंत्रालय से अलगाववाद का मुकदमा चलाने की अपील की है।

दरअसल कवि विश्वास ने बुधवार को आप संयोजक अरविंद केजरीवाल पर आरोप लगाए कि केजरीवाल पंजाब में अलगाववादियों के समर्थक हैं। कुमार विश्वास ने कहा, एक दिन उन्होंने मुझे कहा था कि वे या तो मुख्यमंत्री (पंजाब के) बनेंगे या स्वतंत्र सूबे (खालिस्तान) के पहले प्रधानमंत्री बनेंगे। हालांकि कुमार ने भी दावा किया कि उन्होंने दिल्ली के सीएम को अलगाववादियों का साथ न लेने की सलाह दी थी।

इससे पहले मंगलवार को ही कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने आरोप लगाए थे कि झाड़ू के सबसे बड़े नेता को आतंकवादी के घर पर देखा जा सकता है।

केजरीवाल पर लगाए गए इन्ही आरोपों के आधार पर कांग्रेस नेता और पूर्व सांसद संदीप दीक्षित ने बुधवार को गृह मंत्रालय से अपील करते हुए कहा, अगर केजरीवाल ने भारत की भूमि पर एक अलग स्वतंत्र राष्ट्र की बात की है, तो उन पर अलगाववाद का मुकदमा चलना चाहिए। क्या हमारी राष्ट्रवादी सरकार राष्ट्रहित में इन्हे गिरफ्तार करेगी, या इस बीजेपी एजेंट की अभी भी रक्षा करेगी।

हालांकि एक दिन पहले भी संदीप दीक्षित ने केजरीवाल सरकार के हिंदुस्तान की भ्रष्टतम सरकारों में से एक होने का दावा किया था। दीक्षित ने आरोप लगाया कि सीएम केजरीवाल ने एक विदेशी संस्था के 56 लाख रुपये का गबन किया था।

(आईएएनएस)

Created On :   16 Feb 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story