एसडीपीआई हलाल मीट बैन के खिलाफ कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन करेगी

SDPI to hold protest in Karnataka against Halal Meat Ban
एसडीपीआई हलाल मीट बैन के खिलाफ कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन करेगी
कर्नाटक एसडीपीआई हलाल मीट बैन के खिलाफ कर्नाटक में विरोध प्रदर्शन करेगी
हाईलाइट
  • विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने भी केवल हिंदू विक्रेताओं से मांस खरीदने के लिए पर्चे बांटना शुरू कर दिया है।

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। पूरे कर्नाटक में हलाल मीट के बहिष्कार का अभियान तेज होने के बीच सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) शुक्रवार को राज्य के उपखंडों और जिला केंद्रों पर विरोध प्रदर्शन करेगी।एसडीपीआई के प्रदेश अध्यक्ष अब्दुल मजीद ने कहा कि राज्य की सत्तारूढ़ भाजपा अराजकता पैदा कर रही है। प्रदर्शन के दौरान कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए हैं।

इस बीच, शिवमोगा, रामनगर और मांड्या जिलों में हलाल मीट के बहिष्कार का अभियान तेज हो गया है।रामनगर में बीजेपी नेताओं ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर वीडियो पोस्ट कर लोगों से हलाल मीट न खरीदने की अपील की है।

शिवमोग्गा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भद्रावती शहर में होटलों और कसाईयों के पास जाकर विरोध प्रदर्शन किया, जिसके कारण विवाद हुआ। इस संबंध में सात कार्यकर्ताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं ने भी केवल हिंदू विक्रेताओं से मांस खरीदने के लिए पर्चे बांटना शुरू कर दिया है।

मैसूर जिले में, जन जागृति समिति ने हलाल उत्पादों पर प्रतिबंध लगाने के लिए जिला अधिकारियों से एक निवेदन किया है।हिंदू कार्यकर्ता प्रशांत संबरगी ने राज्य के खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री उमेश कट्टी को पत्र लिखकर ऑनलाइन शॉपिंग पोर्टल और वेबसाइटों को गैर-हलाल मांस खरीदने का विकल्प प्रदान करने का निर्देश देने के लिए कहा है।उन्होंने शिकायत करते हुए कहा था कि, ऐसी स्थिति उत्पन्न हो रही है, जहां हर किसी के लिए केवल हलाल उत्पादों का उपयोग करना अनिवार्य है, वहीं, अधिकांश लोगों के अधिकारों का उल्लंघन है।

 

(आईएएनएस)

Created On :   1 April 2022 6:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story