अतीक के वित्तीय साम्राज्य का प्रबंधन कर रही शाइस्ता

Shaista managing Atiqs financial empire
अतीक के वित्तीय साम्राज्य का प्रबंधन कर रही शाइस्ता
उत्तर प्रदेश अतीक के वित्तीय साम्राज्य का प्रबंधन कर रही शाइस्ता

डिजिटल डेस्क, प्रयागराज (यूपी)। प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी अब मारे गए अतीक अहमद की पत्नी और मामले में एक आरोपी शाइस्ता परवीन तक पहुंचने के लिए आर्थिक मार्ग का उपयोग कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक शाइस्ता को अपने पति की पिछले चार दशकों में अर्जित अकूत संपत्ति और संपत्ति की जानकारी है।

पुलिस अधिकारी ने कहा, हमारे पास जानकारी है कि शाइस्ता इस दौलत को अपने पास रखने और अपने बेटों के लिए इसे बचाने की पूरी कोशिश कर रही है। अब हम उन स्रोतों की जांच कर रहे हैं जिनसे परिवार को इन संपत्तियों को हासिल करने में मदद मिली, जिनमें से कई बेनामी हो सकती हैं। पुलिस ने प्रयागराज के सल्लाहपुर और हटवा गांव में छापेमारी की। अतीक अहमद के भाई अशरफ की ससुराल भी सल्लाहपुर गांव में है। सूत्रों ने कहा कि अतीक ने महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और हैदराबाद में संपत्ति अर्जित की थी और शाइस्ता इनमें से किसी एक स्थान पर छिपी हो सकती है, साथ ही अतीक के परिवार की कुछ अन्य महिलाएं भी उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी हैं।

अतीक ने गुजरात, राजस्थान, मध्य प्रदेश, दिल्ली और यहां तक कि मुंबई में हीरा खनन, डेयरी और अन्य परियोजनाओं में भी निवेश किया। शाइस्ता परवीन को इन संपत्तियों की जानकारी है।

अधिकारियों का कहना है कि शाइस्ता और अशरफ की पत्नी जैनब रूबी गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार ठिकाना बदल रही हैं, जबकि चकिया इलाके के स्थानीय लोगों का दावा है कि दोनों छिपकर इद्दत (पति की मौत के बाद तीन महीने से अधिक) की अवधि का पालन कर रही होंगी। अतीक अहमद और उनके भाई अशरफ को 15 अप्रैल की रात प्रयागराज के एक अस्पताल में मेडिकल जांच के लिए ले जाते समय तीन हमलावरों ने खुलेआम गोली मार दी थी।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 April 2023 9:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story