पीएम पद का चेहरा नहीं हैं शरद पवार, विपक्ष की एकता सर्वोपरि : प्रफुल्ल पटेल

Sharad Pawar is not the face of the post of PM, unity of opposition is paramount: Praful Patel
पीएम पद का चेहरा नहीं हैं शरद पवार, विपक्ष की एकता सर्वोपरि : प्रफुल्ल पटेल
नई दिल्ली पीएम पद का चेहरा नहीं हैं शरद पवार, विपक्ष की एकता सर्वोपरि : प्रफुल्ल पटेल

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राकांपा की राष्ट्रीय परिषद की रविवार को हुई बैठक के बाद पार्टी महासचिव प्रफुल्ल पटेल ने कहा कि शरद पवार प्रधानमंत्री पद के दावेदार नहीं हैं और विपक्ष की एकता सर्वोपरि है। उन्होंने कहा कि पवार कई ताकतों को एक साथ लाने में अहम भूमिका निभाने जा रहे हैं। पटेल ने कहा, शरद पवार कभी पीएम चेहरा नहीं थे और कभी नहीं होंगे। वह केवल इस देश के वास्तविक मुद्दों के बारे में बोलते हैं। पार्टी के कुछ कार्यकर्ताओं ने अपने विचार व्यक्त किए लेकिन शरद पवार पीएम पद के इच्छुक नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि हम अपनी सीमाएं जानते हैं। वह विपक्ष का चेहरा नहीं हैं लेकिन वह अहम भूमिका जरूर निभाएंगे। पटेल ने कहा कि राकांपा आगामी आम चुनाव में अहम भूमिका निभाने जा रही है। लेकिन पार्टी का रुख साफ है कि विपक्ष को एकजुट होने की जरूरत है। उन्होंने कहा, हम यूपीए सरकार का हिस्सा थे। कांग्रेस के साथ हमारा ऐसा कोई मुद्दा नहीं है। शरद पवार शनिवार को पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक के दौरान निर्विरोध राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष के रूप में फिर से चुने गए।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दिल्ली दौरे के दौरान राहुल गांधी, राकांपा नेता शरद पवार, माकपा महासचिव सीताराम येचुरी, भाकपा के डी. राजा और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल समेत कई राजनीतिक नेताओं से मिले। नीतीश कुमार के दौरे का मकसद विपक्षी एकता की बात करना था। विदेश से लौटने पर उनके सोनिया गांधी से मिलने की संभावना है। कुमार ने राजद नेता लालू प्रसाद और टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव से भी मुलाकात की। नीतीश कुमार ने भी आधिकारिक तौर पर किसी भी प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षा से इनकार किया, लेकिन राजनीतिक जानकारों का कहना है कि उनका लक्ष्य पीएम की कुर्सी है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   11 Sep 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story