दैनिक भास्कर हिंदी: पीएम मोदी से मिले शरद पवार, शिवसेना ने कहा बनेंगे अगले राष्ट्रपति

July 17th, 2021

हाईलाइट

  • मानसून सत्र से पहले पीएम मोदी से मिले शरद पवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मानसून सत्र से दो दिन पहले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के प्रमुख शरद पवार ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और करीब 50 मिनट तक बातचीत की। प्रधानमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, राज्यसभा सांसद श्री शरद पवार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

संसद का मानसून सत्र 19 जुलाई से शुरू हो रहा है। महाराष्ट्र में महा विकास अघाड़ी (एमवीए) गठबंधन सरकार में दरार की खबरों के बीच बैठक हुई है। 13 जुलाई को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा था कि वह हमेशा राजनीतिक रूप से कांग्रेस और एनसीपी के खिलाफ रहे हैं।कांग्रेस पार्टी और शरद पवार की राकांपा एमवीए का हिस्सा हैं और ठाकरे की शिवसेना की सहयोगी हैं।

उद्धव ठाकरे ने कहा था, राजनीतिक रूप से मैं कांग्रेस और एनसीपी के खिलाफ रहा हूं, लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि मैं सरकार में उनके अच्छे काम को गलत कहूंगा। न तो मैंने और न ही बालासाहेब ठाकरे ने ऐसा सोचा था।

इसके अलावा, शिवसेना और उसके पूर्व गठबंधन सहयोगी भाजपा के बीच संबंधों में कुछ नरमी देखी गई है। महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि भाजपा और शिवसेना दुश्मन नहीं हैं, दोनों दलों के बीच केवल विचारों का अंतर है। इस बीच शिवसेना ने शरद पवार को राष्ट्रपति पद का अगला उम्मीदवार बनाने के भी संकेत दिए है। पीएम मोदी और पवार की मुलाकात के बाद ये अटकलें भी लग रही हैं कि  इस बैठक में राष्ट्रपति पद के अगले उम्मीदवार पर भी चर्चा हुई। हालांकि पवार ने मुलाकात के बाद ऐसे कोई संकेत नहीं दिए।