Meet: सोनिया गांधी कल से असंतुष्ट नेताओं से मिलेंगी, नाराजगी दूर कर रणनीति पर करेंगी चर्चा

Sonia Gandhi will meet disgruntled leaders from tomorrow
Meet: सोनिया गांधी कल से असंतुष्ट नेताओं से मिलेंगी, नाराजगी दूर कर रणनीति पर करेंगी चर्चा
Meet: सोनिया गांधी कल से असंतुष्ट नेताओं से मिलेंगी, नाराजगी दूर कर रणनीति पर करेंगी चर्चा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस में नेतृत्व का संकट जारी है, जिससे कई बार अंदरूनी घमासान की स्थितियां भी बनती दिखाई दी हैं। खबर है कि इसका हल निकालने के लिए पार्टी की कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शीर्ष नेताओं की एक बैठक शनिवार को बुलाई है। इस बैठक में सोनिया गांधी पार्टी के उन असंतुष्ट नेताओं से भी मुलाकात करेंगी, जिन्होंने चार महीने पहले कांग्रेस अध्यक्ष को चिट्टी लिखकर पार्टी नेतृत्व पर सवाल उठाए थे। इस चिट्टी के बाद कांग्रेस कार्य समिति ;सीडब्ल्यूसी की बैठक में भी घमासान भी मचा था।

बता दें कि बीते दिनों कांग्रेस में सक्रिय नेतृत्व और व्यापक संगठनात्मक बदलाव की मांग को  23 नेताओं के समूह ने पत्र लिखा था। इसके बाद चिट्ठी लिखने वाले नेताओं को पार्टी के दूसरे नेताओं ने निशाने पर ले लिया था और दोनों खेमे की ओर से आरोप.प्रत्यारोप लगाए जाने लगे थे।

दुनियाभर में 7.48 करोड़ पहुंचा संक्रमितों की आंकड़ा

पार्टी में इन अंदरूनी घमासानों को रोकने के लिए इस बैठक की बात सामने आई थी। जिसमें पत्र लिखने वाले समूह में शामिल कुछ नेताओं के सोनिया गांधी से मुलाकात की बात सामने आई थी। सूत्रों के अनुसार, सोनिया गांधी के साथ इन नेताओं की मुलाकात की भूमिका तैयार करने में मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यममंत्री कमलनाथ की अहम भूमिका है, जो आगामी बैठक में भी शामिल होंगे। 

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी। सूत्रों बताते हैं कि कमलनाथ ने मिलकर कांग्रेस अध्यक्ष को सलाह दी थी कि उन्हें खुद पार्टी के असंतुष्ट वरिष्ठ नेताओं से मिलकर उनकी नाराजगी दूर करनी चाहिए।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि इस बैठक में सोनिया गांधी से कुछ ऐसे नेता भी मिल सकते हैं जो लंबे समय से पार्टी से नाराज चल रहे हैं। हालांकि वे पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले नेताओं में शामिल नहीं हैं। मुलाकात के दौरान कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी उपस्थित रहेंगी या नहीं। फिलहाल  अभी यह भी स्पष्ट नहीं है।  

Created On :   18 Dec 2020 9:21 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story