कर्नाटक की विशेष अदालत ने येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच का आदेश दिया

Special court in Karnataka orders probe into corruption against Yeddyurappa
कर्नाटक की विशेष अदालत ने येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच का आदेश दिया
कर्नाटक सियासत कर्नाटक की विशेष अदालत ने येदियुरप्पा के खिलाफ भ्रष्टाचार की जांच का आदेश दिया

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भाजपा नेता बी.एस. येदियुरप्पा को झटका देते हुए, सांसदों, विधायकों के खिलाफ मामलों के लिए एक विशेष अदालत ने बुधवार को उनके खिलाफ लोकायुक्त पुलिस द्वारा मामला दर्ज करने और कर्नाटक के मुख्यमंत्री रहते हुए सत्ता के दुरुपयोग के आरोपों की जांच करने का आदेश दिया। सामाजिक कार्यकर्ता टी.जे. अब्राहम ने आरोप लगाया है कि येदियुरप्पा ने कथित तौर पर शेल कंपनियों के माध्यम से वित्तीय लाभ के बदले रामलिंगम कंस्ट्रक्शन को एक बीडीए आवास परियोजना प्रदान की थी। इसके बाद अदालत का यह फैसला आया है।

अब्राहम ने पहले येदियुरप्पा, उनके बेटे बी.वाई. विजयेंद्र, सहकारिता मंत्री एस.टी. सोमशेखर और छह अन्य के खिलाफ जांच की मांग करते हुए अदालत का दरवाजा खटखटाया था। हालांकि विशेष अदालत ने राज्यपाल की पूर्व सहमति न लेने की याचिका खारिज कर दी थी। इसके बाद, अब्राहम ने उच्च न्यायालय में अपील की थी जिसने विशेष अदालत को मामले पर फिर से विचार करने का निर्देश दिया था। येदियुरप्पा ने कहा कि आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है और वह न्यायपालिका में पूर्ण विश्वास व्यक्त करते हैं और निर्दोष साबित होंगे। उन्होंने कहा कि यह मेरे खिलाफ साजिश है।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   14 Sep 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story