दैनिक भास्कर हिंदी: कांग्रेस से जुड़े दो बड़े नेताओं के ऐसा बयान, जिन्हें सुनकर खुद कांग्रेस चौंक जाएगी

July 14th, 2021

हाईलाइट

  • कांग्रेस नेता का चौंकाने वाला बयान
  • राउत ने की पीएम मोदी की तारीफ

डिजिटल डेस्क, दिल्ली। देश की सियासत में दो बयान ऐसे आए हैं जिसने यकीनन कांग्रेस की फिक्र बढ़ा दी होगी। ये बयान ऐसे समय में आए हैं जब कांग्रेस तेजी के साथ पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव की तैयारी में जुटी हुई है। ऐसे समय में कांग्रेस के या उससे जुड़े नेताओं ने ऐस बयान दिए हैं जिसका सीधेतौर पर फायदा बीजेपी को ही होगा।

जनसंख्या नियंत्रण पर कांग्रेस नेता के अलग सुर
उत्तरप्रदेश में योगी सरकार ने जनसंख्या नियंत्रण का शगूफा छोड़ कर नई बहस छेड़ दी है। मामला न सिर्फ प्रदेश बल्कि राष्ट्रीय राजनीति में भी छाया हुआ है। इस मामले में विपक्षी दल बीजेपी पर निशाना भी साध रहे हैं। दो बच्चों की नीति पर बसपा सुप्रीमो मायावती ने मसौदा पेश करने की टाइमिंग पर सवाल उठाए हैं। कांग्रेस का अपना अलग स्टेंड है। पर कांग्रेस के ही एक नेता ने इस मामले पर ऐसा बयान दिया है कि कांग्रेस की मुश्किल बढ़ गई है। राजस्थान की कांग्रेस नीत अशोक गहलोत सरकार में मंत्री रघु शर्मा ने कहा है कि हम दो हमारे दो के दिन अब लद चुके हैं। बच्चे दो नहीं एक ही अच्छा होता है। कांग्रेस सरकार में केबिनेट मंत्री के इस बयान को जनसंख्या नियंत्रण कानून के समर्थन में ही देखा जा रहा है।

राउत के बयान पर रार
कांग्रेस की दूसरी मुश्किल बढ़ाई है शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत के बयान ने। संजय राउत का बयान ऐसे समय आया है जब कांग्रेस सत्ता में वापसी की जोतोड़ कोशिश कर रही है। इसके लिए कांग्रेस ने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर से बैठकें भी शुरू कर दी हैं। ऐसे माहौल में संजय राउत ने बयान दिया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुकाबला करने के लिए विपक्ष के पास फिलहाल कोई चेहरा नहीं है। जब तक विपक्ष के पास मजबूत चेहरा नहीं होगा तब तक सरकार में आने का कोई चांस नहीं है। इसके आगे राउत ने कहा कि दूसरी लहर के बाद पीएम की लोकप्रियता में कमी आई है पर वो अब भी मोदी हैं, देश के सबसे बड़े नेता।   

खबरें और भी हैं...