सुकेश चंद्रशेखर और जैकलिन फर्नांडीस वाले मामले में उलझे अरविंद केजरीवाल के मंत्री, ठग ने मंत्री पर लगाए हैं गंभीर आरोप

Sukesh Chandrashekhar claims, you had given 10 crore rupees to the minister, BJP targeted
सुकेश चंद्रशेखर और जैकलिन फर्नांडीस वाले मामले में उलझे अरविंद केजरीवाल के मंत्री, ठग ने मंत्री पर लगाए हैं गंभीर आरोप
आम आदमी पार्टी पर बड़ा आरोप सुकेश चंद्रशेखर और जैकलिन फर्नांडीस वाले मामले में उलझे अरविंद केजरीवाल के मंत्री, ठग ने मंत्री पर लगाए हैं गंभीर आरोप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में जेल में बंद सुकेश चंद्रशेखर ने दावा करके सियासत में हलचल तेज कर दी है। उन्होंने दावा किया है कि आम आदमी पार्टी नेता सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रुपए प्रोटेक्शन मनी के तौर पर दिए हैं। सुकेश ने एलजी वीके सक्सेना को पत्र लिखकर जैन पर गंभीर आरोप लगाए हैं। सुकेश ने इम मामले की एलजी से जांच कराने की मांग की है। 

सुकेश ने पत्र में किया दावा

सुकेश ने अपने पत्र में दावा किया है कि सत्येंद्र जैन ने मुझे लगातार पैसे देने के लिए मजबूर किया। जिसके चलते 2-3 महीनों के अंतराल में 10 करोड़ की राशि मुझसे वसूल की गई। सुकेश ने आगे कहा कि पूरा पैसा कोलकाता में सत्येंद्र जैन के करीबी चतुर्वेदी ने वसूला था। इस प्रकार से सत्येंद्र जैन को 10 करोड़ रूपए का भुगतान किया गया था। 

सुकेश ने जेल प्रशासन पर लगाया गंभीर आरोप

सुकेश ने आगे कहा कि सत्येंद्र जैन पिछले 7 महीने से तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्होंने कहा कि मुझे डीजी जेल संदीप गोयल और जेल प्रशासन की तरफ से धमकाया गया था। यहां तक कि सुकेश ने आगे कहा कि उन पर हाईकोर्ट में दायर शिकायत को वापस लेने के लिए कहा गया था। आगे उन्होंने कहा कि मुझे परेशान किया गया और धमकी भी दी गई। सुकेश चंद्रशेखर ने कहा कि मुझे साल 2017 में गिरफ्तार किया गया था। मैं तिहाड़ जेल में बंद था, वे कई बार जेल आए और मुझसे कहा कि मैं जांच एजेंसी को चंदे के बारे में जानकारी न दूं।

जेल में प्रोटेक्शन मनी मांगा गया

एलजी को लिखे पत्र में चंद्रशेखर ने कहा कि वर्ष 2019 में सत्येंद्र जैन जेल में फिर आए। उस समय उनके सचिव व दोस्त सुशील भी थे। सत्येंद्र जैन ने मुझसे हर महीने 2 करोड़ रूएप प्रोटेक्शन मनी के तौर पर मांगे ताकि मैं जेल में सुरक्षित रह सकूं और मुझे जेल में बेसिक सुविधाएं मिल सकें।

आम आदमी पार्टी को दिया इतने करोड़ का चंदा

सुकेश ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि वह सत्येंद्र जैन को वर्ष 2015 से जानता है। उन्होंने आगे कहा कि आप की तरफ से दावा किया गया था कि उन्हें दक्षिण भारत में बड़ा पद दिया जाएगा। ऐसे में उन्होंने पार्टी को 50 करोड़ से ज्यादा चंदा दिया। इतना ही नहीं पार्टी की ओर से उन्हें राज्यसभा भी भेजने में मदद का भरोसा दिया गया था।

बीजेपी ने बोला हमला

आप पर लगाए आरोप के बाद बीजेपी को सियासी मुद्दा मिल गया। फिर कहां चूकने वाली है। बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने इस पूरे मामले पर आम आदमी पार्टी को कटघरे में खड़ा किया और कहा कि ठग के घर में ठगी हो गई है। ठग और घट के घर में ठगी करने वाले का नाम सुकेश चंद्रशेखर और आम आदमी पार्टी है। सुकेश चंद्रशखर जेल में रह कर ठगी है तो सुकेश चंद्रशेखर और सत्येंद्र जैन 2015 से मित्र हैं। आप की ओर से उन्हें राज्यसभा भेजने का वादा किया गया और दक्षिण भारत में बड़ा नेता बनाने की बात कही थी। इसके बदले में 50 करोड़ रूपए लिए गए। संबित पात्रा ने बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि अन्ना हजारे ने कुछ महीने पहले जो चिट्ठी लिखी थी, उसमें राजनीति का चाल चरित्र बदलने वाले ठग पार्टी बन गई है। सुकेश चंद्रशेखर ने अपने हाथ से एलजी को चिट्ठी लिखी है।

 

 

  

 

Created On :   1 Nov 2022 8:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story