तमिलनाडु: सीएम ने 14 जिला प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति की

October 20th, 2021

हाईलाइट

  • तमिलनाडु: सीएम ने 14 जिला प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति की

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने चार महीने के भीतर होने वाले शहरी स्थानीय निकाय चुनावों से पहले राज्य में 14 जिला प्रभारी मंत्रियों को नियुक्त किया है। द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) नेतृत्व 2021 के विधानसभा चुनावों और 9 जिलों में ग्रामीण स्थानीय निकाय चुनावों में मिली जीत के सिलसिले को आगे बढ़ाना चाहता है।

उत्तर-पूर्वी मानसून के 27 अक्टूबर तक राज्य में आने की उम्मीद के साथ, मुख्यमंत्री ने अपने मंत्रिमंडल के 14 मंत्रियों को 16 जिलों का प्रभारी नियुक्त किया है। उच्च पदस्थ सूत्रों के अनुसार आने वाले दिनों में मुख्यमंत्री सभी जिलों में प्रभारी मंत्रियों की नियुक्ति करेंगे। मंत्रियों को सरकार की कल्याणकारी योजनाओं की निगरानी, विकास कार्यों में तेजी लाने के साथ-साथ प्राकृतिक आपदाओं की संभावना में आपातकालीन कार्यों को करने की जिम्मेदारी दी गई है। मंत्रियों को मानसून के दौरान रोगों के फैलने की संभावनाओं का भी जायजा लेना होगा।

द्रमुक के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि इसका उद्देश्य शहरी स्थानीय निकाय चुनावों के लिए जमीनी स्तर पर कार्यकर्ताओं को प्रेरित करना और सभी नगरपालिका की सटीक आवश्यकताओं पर उचित प्रतिक्रिया प्राप्त करना है। द्रमुक बिना किसी परेशानी के मानसून का प्रबंधन करने और राज्य के लोगों के बीच अपनी छवि सुधारने की योजना बना रही है। पार्टी ने अपने शीर्ष नेताओं के विचार-मंथन सत्र में पाया कि एक जिले के प्रभारी मंत्री की मौजूदगी से सरकार को जमीनी स्तर तक सही तरीके से पहुंचने में मदद मिलेगी।

 

(आईएएनएस)

खबरें और भी हैं...