तमिलनाडु सरकार केंद्र को श्रीलंकाई सहायता सौंपे : अन्नामलाई

Tamil Nadu government should hand over Sri Lankan aid to the Centre: Annamalai
तमिलनाडु सरकार केंद्र को श्रीलंकाई सहायता सौंपे : अन्नामलाई
तमिलनाडु तमिलनाडु सरकार केंद्र को श्रीलंकाई सहायता सौंपे : अन्नामलाई
हाईलाइट
  • गंभीर मानवीय संकट

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। तमिलनाडु भाजपा अध्यक्ष के.अन्नामलाई ने राज्य सरकार से श्रीलंका के लिए घोषित सहायता को सीधे सौंपने के बजाय केंद्र को सौंपने को कहा है।

उन्होंने कहा कि सीधे सहायता देने का मतलब मानक प्रोटोकॉल का राजनीतिकरण करना होगा। रविवार को एक बयान में, भाजपा नेता ने कहा कि तमिलनाडु विधानसभा द्वारा पारित प्रस्ताव में केंद्र से भोजन और अन्य आवश्यक चीजें उपलब्ध कराने का आग्रह किया गया था, जिसमें भारत सरकार द्वारा पहले से ही द्वीप राष्ट्र को प्रदान करने के बारे में विवरण का अभाव था।

उन्होंने कहा कि ऑपरेशन गंगा (यूक्रेन से छात्रों को वापस लाने) सहित तमिलनाडु सरकार की हालिया कार्रवाइयां केवल राजनीतिक लाभ हासिल करने के उद्देश्य से थीं। अन्नामलाई ने आरोप लगाया कि श्रीलंका में 2009 के गृहयुद्ध के दौरान, केंद्र में यूपीए सरकार और राज्य में डीएमके सरकार ने तमिल लोगों को युद्ध क्षेत्र से बचाने में कुछ भी किए बिना एक गंभीर मानवीय संकट को देखा था।

भाजपा नेता ने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने संकट से उबरने के लिए श्रीलंका को हर संभव मदद का वादा किया है और कहा कि केंद्र सरकार ने पड़ोसी पहले नीति का पालन किया है। उन्होंने कहा कि इस नीति के हिस्से के रूप में केंद्र सरकार श्रीलंका को इस आर्थिक संकट से बाहर निकालने में मदद करने के लिए तमिलनाडु विधानसभा द्वारा प्रस्ताव पारित होने से पहले ही अतिरिक्त दूरी तय करने के लिए तैयार है।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   1 May 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story