ईडी ने सीबीआई से तापस साहा का मांगा वित्तीय ब्योरा

Teacher scam: ED seeks financial details of Tapas Saha from CBI
ईडी ने सीबीआई से तापस साहा का मांगा वित्तीय ब्योरा
शिक्षक घोटाला ईडी ने सीबीआई से तापस साहा का मांगा वित्तीय ब्योरा

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के शिक्षक भर्ती घोटाले की समानांतर जांच कर रहे प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोमवार कोतृणमूल कांग्रेस के विधायक तापस साहा का वित्तीय विवरण मांगा। जांच अधिकारियों ने सीबीआई से साहा की संलिप्तता के बारे में अपने प्रारंभिक निष्कर्षों का विवरण मांगा है।

सीबीआई ने पूछताछ के लिए इस सप्ताह निजाम पैलेस कार्यालय में साहा को तलब किया है। सूत्रों ने कहा कि जहां सीबीआई साहा की समग्र कथित संलिप्तता की जांच करेगी, वहीं ईडी के अधिकारी केवल वित्तीय पहलुओं पर फोकस करेंगे। इस बीच, साहा, जिन्होंने पहले दावा किया था कि वह जिले में अपनी ही पार्टी के कुछ सहयोगियों द्वारा रची गई साजिश का शिकार हुए हैं, ने मंगलवार दोपहर अपनी पार्टी के नेतृत्व द्वारा संपर्क नहीं किए जाने पर दुख व्यक्त किया।

उन्होंने कहा, मेरे नेतृत्व ने अभी तक मुझसे संपर्क नहीं किया है। लेकिन अभी तक मैं पार्टी के साथ हूं और आने वाले दिनों में भी बना रहूंगा। मैं अगले कुछ दिनों में अपने नेतृत्व से संपर्क करने की कोशिश करूंगा।

साहा के खिलाफ सीबीआई जांच 18 अप्रैल को कलकत्ता हाई कोर्ट के एक आदेश के बाद शुरू हुई थी, जिसमें कहा गया था कि चूंकि राज्य पुलिस ने भर्ती घोटाले में साहा की संलिप्तता के आरोपों पर कार्रवाई करने से इनकार कर दिया था, इसलिए मामले की जांच सीबीआई को सौंपी जाय। साहा चौथे तृणमूल विधायक हैं जो इस सिलसिले में केंद्रीय एजेंसियों की जांच के दायरे में आए हैं।

 

पीके/एसकेपी

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   25 April 2023 9:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story