तेलंगाना के मुख्यमंत्री को हृदय संबंधी कोई समस्या नहीं, अस्पताल से मिली छुट्टी

Telangana CM has no heart problem, discharged from hospital
तेलंगाना के मुख्यमंत्री को हृदय संबंधी कोई समस्या नहीं, अस्पताल से मिली छुट्टी
तेलंगाना तेलंगाना के मुख्यमंत्री को हृदय संबंधी कोई समस्या नहीं, अस्पताल से मिली छुट्टी
हाईलाइट
  • बाएं हाथ में हो रहा था दर्द

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव ने बाएं हाथ में कमजोरी और दर्द की शिकायत के बाद, शुक्रवार को चिकित्सा जांच कराई, जिसमें पता चला कि उन्हें हृदय संबंधी कोई समस्या नहीं है। उनके निजी चिकित्सक ने यह जानकारी दी।

यहां सोमाजीगुडा के यशोदा अस्पताल में कुछ घंटे बिताने के बाद मुख्यमंत्री बाद में डॉक्टरों द्वारा दवा देने के बाद अपने आधिकारिक आवास पर लौट आए हैं और उन्हें एक सप्ताह के आराम की सलाह दी गई है। सीएम के निजी चिकित्सक डॉ एम. वी. राव ने संवाददाताओं से कहा कि एंजियोग्राम परीक्षण से पता चला है कि उन्हें हृदय संबंधी कोई समस्या नहीं है। उन्होंने कहा कि बाएं हाथ में दर्द सर्वाइकल स्पोंडिलोसिस के कारण नसों पर दबाव के कारण हो सकता है।

मुख्य हृदय रोग विशेषज्ञ प्रमोद कुमार ने कहा कि बाएं हाथ में कमजोरी और दर्द की शिकायत के बाद उन्होंने डॉ. राव के साथ सीएम का चैकअप किया। प्रारंभिक जांच के बाद, उन्होंने सुझाव दिया कि वह कोरोनरी एंजियोग्राम और अन्य परीक्षणों के लिए अस्पताल आएं। उन्होंने कहा, मैंने एंजियोग्राम किया है। सौभाग्य से, इसमें कोई महत्वपूर्ण समस्या नहीं दिखाई दी। उन्हें मस्तिष्क के एमआरआई और गर्दन के एमआरआई जैसी अन्य जांचों से गुजरना पड़ा, जिसमें हल्के बदलाव दिखाई दिए, जो इस उम्र में सभी के लिए आम हैं। डॉक्टरों ने कहा कि उन्होंने अन्य जांच भी की है, जो वे नियमित रूप से हर साल करते हैं और उन सभी के परिणाम सामान्य पाए गए हैं।

डॉ. प्रमोद कुमार ने कहा, हमने कुछ दवाएं दी हैं और एक सप्ताह के आराम की सलाह दी है। एक सप्ताह के बाद वह अपनी सामान्य गतिविधियों को दोबारा शुरू कर देंगे। केसीआर के नाम से जाने वाले के. चंद्रशेखर राव, पत्नी शोभा राव, पुत्र और कैबिनेट मंत्री के. टी. रामा राव, बेटी और विधायक के. कविता और परिवार के अन्य सदस्य भी थे। अस्वस्थता के बाद, केसीआर ने यादाद्री मंदिर की अपनी यात्रा रद्द कर दी है। उनका लक्ष्मी नरसिम्हा स्वामी मंदिर में कुछ अनुष्ठानों में भाग लेने का कार्यक्रम था। मुख्यमंत्री ने इस महीने के अंत में जीर्णोद्धार के बाद भक्तों के लिए मंदिर को फिर से खोलने की व्यवस्था की समीक्षा के लिए एक बैठक की भी योजना बनाई थी।

 

 (आईएएनएस)

Created On :   11 March 2022 11:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story