नियमों के उल्लंघन को लेकर तृणमूल, भाजपा में तनातनी

Tension between Trinamool, BJP over violation of rules
नियमों के उल्लंघन को लेकर तृणमूल, भाजपा में तनातनी
राष्ट्रपति चुनाव नियमों के उल्लंघन को लेकर तृणमूल, भाजपा में तनातनी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार को तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच जुबानी जंग देखने को मिली।सोमवार सुबह मतदान शुरू होने के तुरंत बाद, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता सुवेंदु अधिकारी के नेतृत्व में कुल 69 भाजपा विधायक वोट डालने के लिए विधानसभा परिसर पहुंचे। वे पंजी पहने हुए थे, जो पीले रंग का कपड़ा है जो आदिवासी संस्कृति का प्रतिनिधित्व करता है। उन्होंने कहा कि चूंकि राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) की उम्मीदवार, द्रौपदी मुर्मू, आदिवासी समुदाय का प्रतिनिधित्व कर रही थीं, उन्होंने मुर्मू के साथ एकजुटता की अभिव्यक्ति के रूप में पंजियों को सपोर्ट किया।

हालांकि, तृणमूल कांग्रेस ने विधानसभा परिसर में जहां राष्ट्रपति चुनाव हो रहा था, वहां भाजपा विधायकों द्वारा आदिवासी संस्कृति का प्रतिनिधित्व करने वाले कपड़े पर आपत्ति जताई।पश्चिम बंगाल की वित्त मंत्री चंद्रिमा भट्टाचार्य ने मीडियाकर्मियों से कहा कि उन्होंने मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ), पश्चिम बंगाल को आदर्श आचार संहिता के इस कथित उल्लंघन के बारे में सूचित कर दिया है।

न केवल भाजपा विधायक, बल्कि एनडीए उम्मीदवार के चुनाव एजेंट ने भी एक ही कपड़ा पहन रखा था। यह विधानसभा परिसर के भीतर मतदान को प्रभावित करने के लिए है। हम देखना चाहेंगे कि भारत का चुनाव आयोग क्या कार्रवाई करता है।

सुवेंदु अधिकारी ने इस तरह के आरोपों को खारिज कर दिया और कहा कि कपड़े का एक टुकड़ा पहनना जो किसी विशेष समुदाय की परंपरा का प्रतिनिधित्व करता है, किसी भी परिस्थिति में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन नहीं करता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   18 July 2022 6:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story