केरल में राजनीतिक गतिरोध का कोई अंत नहीं

There is no end to the political deadlock in Kerala
केरल में राजनीतिक गतिरोध का कोई अंत नहीं
केरल केरल में राजनीतिक गतिरोध का कोई अंत नहीं

डिजिटल डेस्क, तिरुवनंतपुरम। केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन के बीच लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है। विजयन को पत्र लिखकर कहा कि वह एक बैठक में पूर्व के खिलाफ अपने कठोर शब्दों पर राज्य के वित्त मंत्री केएन बालगोपाल पर अपनी खुशी वापस ले रहे हैं।विजयन ने तुरंत उत्तर दिया कि बालगोपाल के भाषण में ऐसा कुछ भी नहीं है जो राज्य के मुखिया के प्रति कुछ गलत दर्शाता हो।

इसके अलावा, जैसा कि सत्तारूढ़ माकपा ने 15 नवंबर को खान के आधिकारिक आवास से पहले अपने एक लाख कार्यकर्ताओं के आने की उम्मीद के साथ राज्यव्यापी विरोध का आवाहन किया है, राज्य भाजपा ने वामपंथियों को कुछ भी मूर्खतापूर्ण करने के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा है कि उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि विजयन का घर खान के घर से कुछ ही दूर है।

पुलिस ने उनके आवास के पास सुरक्षा कड़ी कर दी है। माकपा ने आशंका व्यक्त की है कि भाजपा के कार्यकर्ता खान के आवास पर हमला कर सकते हैं, लेकिन दोष माकपा पर पड़ेगा।

वर्तमान में, ध्यान राष्ट्रीय राजधानी में स्थानांतरित हो गया है क्योंकि खान और विजयन दोनों उत्तर में दूर हैं और सभी की निगाहें विजयन पर हैं, जो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह द्वारा बुलाए गए सभी राज्य के गृह मंत्रियों के दो दिवसीय चिंतन शिविर (प्रतिबिंब शिविर) में भाग ले रहे हैं, जो गुरुवार से हरियाणा में शुरू हो रहे हैं।

विजयन, जो आम तौर पर ऐसी बैठकों से दूर रहते हैं, लेकिन इस बैठक में भाग ले रहे हैं और यह देखा जाना बाकी है कि क्या वह संघवाद का मुद्दा उठाते हैं या नहीं। यह माना जा सकता है कि उसने खान के साथ लड़ाई को तेज करने का फैसला किया है।

इस बीच, ऐसी खबरें हैं कि खान, दिल्ली में रहते हुए, 15 नवंबर के विरोध प्रदर्शन से निपटने के लिए सलाह मांग रहे हैं और केंद्रीय बलों को उनकी सुरक्षा और विश्वविद्यालयों में भी सुरक्षा संभालने के लिए बुला रहे हैं।तो कुल मिलाकर, दोनों में से कोई भी अपने रास्ते में कोई संयम दिखाने को तैयार नहीं है, यह मामला न्यायपालिका के सामने आने पर एक बेंचमार्क बन सकता है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   27 Oct 2022 9:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story