जिनके घरों से 200 करोड़ मिल रहे, वो पहले की सरकार में जनता से लूटा हुआ धन

Those whose houses are getting 200 crores, they looted money from the public in the earlier government.
जिनके घरों से 200 करोड़ मिल रहे, वो पहले की सरकार में जनता से लूटा हुआ धन
योगी का हमला जिनके घरों से 200 करोड़ मिल रहे, वो पहले की सरकार में जनता से लूटा हुआ धन

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी का बिना नाम लिए जमकर निशाना साधा। कहा कि जो लोग पांच साल सत्ता से दूर रहे उनके यहां आज दो सौ करोड़ रुपए मिल रहे हैं वो पूर्व की सरकार में जनता से लूटा हुआ धन है। भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री स्व.अटल बिहारी वाजपेयी के जन्म दिवस के मौके पर आगरा बटेश्वर में मुख्यमंत्री ने 230 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निषाना साधा। कहा कि आज जो छापेमारी में दो सौ करोड़ रुपये मिल रहे हैं, वो गरीब का ही पैसा है। गरीब का पैसा खाओगे तो उसकी हाय भी लगती है। लेकिन गरीब के लिए काम करोगे तो उसका आशीर्वाद भी लगता है।

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि कुछ लोग पांच वर्षों से सत्ता से बाहर हैं, फिर भी आयकर के छापों में घरों से दो-दो सौ करोड़ रुपये मिल रहे हैं। यह पैसा कहां से आया? उन्होंने कहा कि रुपये खेत और खलिहानों में उगते नहीं हैं। योगी ने कहा कि इतना पैसा मिलने का मतलब, जब वो लोग सत्ता में थे तब उन्होंने खूब लूट-खसोट की। संस्कृति विद्यालयों का पैसा कब्रिस्तान में लगा दिया। यह पैसा पांच साल की सरकार के दौरान जनता से लूटा हुआ धन है। कहा कि संस्कृत विद्यालय में संस्कृत शिक्षकों के बजाय उर्दू अनुवादक रखे गए। उसमें भी ऐसे अनुवादक रख दिए जिन्हें उर्दू नहीं आती थी। गरीबों का पैसा गरीबों तक नहीं पहुंच पाता था। गरीबों को आवास देने की जगह उन्होंने अपने घर भरे।

उन्होंने कहा कि जो गरीब का पैसा था वो पहले हड़प लिया जाता था, लेकिन आज प्रधानमंत्री जी हर गरीब को आवास दिला रहे हैं, हर गरीब को मुफ्त अन्न दिला रहे हैं। अटल जी 60 वर्षों तक भारत की राजनीति में एक चमकते सितारे की तरह रहे, लेकिन अब किसी को सत्ता मिलती है और सत्ता से बाहर होते हैं तो उनके घर जाइये किसी के घर से सौ करोड़ कहीं दो सौ करोड़ मिल रहे हैं, ये पैसा क्या खेतों से उग रहा है। योगी ने कहा कि अटल जी ने हमेशा मूल्यों और सिद्धांतों की राजनीति की थी, कभी अवसरवादी राजनीति नहीं की। इसीलिए अटल जी का विपक्षी भी कभी विरोध नहीं करते हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बटेश्वर धाम देश का सुंदरतम धाम बनेगा। प्रदेश सरकार इसके विकास में कोई कमी नहीं होने देगी। उन्होंने अटल जी के नाम से एक म्यूजियम बनाने की भी घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश की सरकार पूर्व प्रधानमंत्री के इस पावन धाम को बेहतरीन तीर्थ स्थल के रूप में विकसित करेगी। उन्होंने अटल सरकार की राशन योजना, हाईवे और प्रधानमंत्री सड़क संपर्क योजना का जिक्र किया।

(आईएएनएस)

Created On :   25 Dec 2021 2:38 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story