बिहार में एनडीए के तीन सांसद थाम सकते हैं जेडीयू-आरजेडी का दामन, सियासी हलचल तेज

Three NDA MPs can hold JDU-RJD in Bihar, political stir intensifies
बिहार में एनडीए के तीन सांसद थाम सकते हैं जेडीयू-आरजेडी का दामन, सियासी हलचल तेज
एनडीए की बढ़ी मुश्किलें बिहार में एनडीए के तीन सांसद थाम सकते हैं जेडीयू-आरजेडी का दामन, सियासी हलचल तेज

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में सियासी घमासान शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। बीजेपी जहां विपक्षी पार्टी के नेताओं को मिलाने में माहिर समझी जाती है तो वहीं बिहार में गच्चा खाती हुई दिख रही है। हाल ही में नीतीश कुमार ने बीजेपी से दामन छोड़ आरजेडी के साथ हाथ मिलाया और फिर से बिहार में मुख्यमंत्री की गद्दी संभाली तो वहीं आरजेडी नेता तेजस्वी यादव दोबारा बिहार के उपमुख्यमंत्री बन गए हैं। अब नीतीश-तेजस्वी की जोड़ी बिहार में एनडीए को बड़ा झटका देने की तैयारी में है। बताया जा रहा है कि एनडीए के तीन सांसद जेडीयू-आरजेडी का दामन थाम सकते हैं। अगर ऐसा होता है तो बिहार में बीजेपी के लिए शुभ संकेत नहीं माना जाएगा। हालांकि, बिहार की सियासत में इसको लेकर हलचल तेज है। 

एनडीए की बढ़ी मुश्किलें

खबरों के मुताबिक, बिहार में नई सरकार बनने के बाद से एक तरफ जहां कैबिनेट गठन को लेकर माथापच्ची चल रही है तो वहीं नीतीश कुमार एनडीए को भी बड़ा झटका देने की तैयारी में हैं। जानकारी के मुताबिक, एनडीए के तीन सांसद जेडीयू और आरजेडी को अपना समर्थन देनेे की तैयारी में हैं, ये तीनों सांसद लोक जनशक्ति पार्टी के पारस गुट के हैं। केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस पहले से ऐलान कर चुके हैं कि वह एनडीए के साथ रहेंगे। कयास यही लगाए जा रहे हैं कि खगड़िया के सांसद महबूब अली कैसर आरजेडी, वैशाली से सांसद वीणा देवी और नवादा से चंदन सिंह जल्द ही जेडीयू का दामन थाम सकते हैं। बिहार में फिर से महागठबंधन की सरकार बनने के बाद नीतीश कुमार के सियासी दांवपेंच में बीजेपी फंसती जा रही है और राजनीतिक खींचतान जारी है।

बिहार में फिर खेला की संभावना

गौरतलब है कि बिहार की सियासत में हलचल काफी वर्षों से जारी है। साल 2019 में लोक जनशक्ति पार्टी के 6 सांसद चुनाव जीतकर संसद पहुंचे थे बाद में यह पार्टी किसी कारणवश दो खेमों में बंट गई। चिराग और पारस के दो गुट बन गए। पारस के साथ अकेले पांच सांसदों का समर्थन था जबकि चिराग अकेले ही बचे थे। अब खबर आ रही है कि जमुई से सांसद चिराग पासवान के अलावा हाजीपुर से पारस और समस्तीपुर से प्रिंस जो एक ही परिवार से ताल्लुक रखते हैं। इन सभी को छोड़ अन्य तीन सांसद जल्दी ही एनडीए का दामन छोड़ सकते हैं।

 

Created On :   13 Aug 2022 12:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story