भास्कर हिंदी एक्सक्लूसिव रिपोर्ट: यूपी के बड़े नेता का दावा- अभी नहीं रूकेगी योगी के कुनबे में टूट, मंत्री और राज्यमंत्री समेत कई विधायक जल्द देंगे इस्तीफा

January 13th, 2022

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव होने में बस कुछ ही दिन बचे हैं। प्रदेश की सियासत में इस वक्त नेताओं के पार्टी बदलने का सिलसिला जारी है। बीजेपी पार्टी के तीन मंत्रियों व 9 विधायकों ने अपने पद से इस्तीफा देकर सियासत में गरमी बढ़ा दी है। बीजेपी को चुनावी मौसम में बड़ा झटका लगा है। एक तरफ जहां बीजेपी सियासी समीकरण दुरूस्त करने में जुटी थी तो दूसरी तरफ अखिलेश ने बीजेपी में सेंध लगाकर बड़ा खेला कर दिया।

बता दें कि सबसे पहले कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने इस्तीफा दिया। उसके दूसरे ही दिन मंत्री दारा सिंह चौहान ने इस्तीफा दिया और गुरूवार को धर्म सिंह सैनी ने अपने पद से इस्तीफा देकर सियासत में भूचाल ला दिया है। खबरें आ रही हैं कि तीनों मंत्री अपने समर्थकों के साथ सपा का दामन थाम सकते हैं। इसके बाद भी बीजेपी के योगी कुनबे में टूट थमने वाली नहीं है। विरोधी दलों का दावा है कि जल्द ही कुछ और मंत्री और राज्य मंत्री बीजेपी से इस्तीफा देंगे। इस मुद्दे पर भास्कर हिंदी संवाददाता अनुपम तिवारी ने सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीयूष मिश्रा से बातचीत की। इसी बातचीत में मिश्रा ने ये दावा किया।

पीयूष मिश्रा का दावा

सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता पीयूष मिश्रा ने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर बीजेपी बुरी तरह  विफल हो चुकी है। ये सबसे बड़ा मुद्दा है जिसकी वजह से बीजेपी के विधायक ही उससे टूट कर अलग हो रहे हैं। पेट्रोल और डीजल की बढ़ती कीमतें बीजेपी को नुकसान पहुंचाएगी। मिश्रा ने कहा कि बीजेपी ने छोटे दलों के समंदर को तालाब समझने की भूल कर दी। छोटे दलों को कम आंक कर बीजेपी ने नुकसान मोल ले लिया है। 

ट्वीट कर दावा किया था कि दो और राज्यमंत्री व एक स्वतंत्र प्रभार मंत्री भी बीजेपी पार्टी छोड़ रहे हैं। इसको लेकर भास्कर हिंदी ने उनसे मंत्रियों की डिटेल जाननी चाहिए। हालांकि मिश्रा ने कहा कि कुछ देर और सस्पेंस बरकरार रखना ही बेहतर है। इसके बाद उन्होंने दावा किया कि बीजेपी के करीब 10 विधायक भी उन्हीं मंत्रियों के साथ इस्तीफा देंगे।

उन्होंने कहा कि भाजपा की हालत शोले पिक्चर जैसी है। बीजेपी का हाल वही हो गया है कि आधे इधर जाओ, आधे उधर जाओ, बाकी मेरे साथ आओ। पीयूष मिश्रा ने दावा कि अबकी बार सपा गठबंधन 300 के आसपास सीटें लाएगी और दस मार्च को मेला होबे। उन्होंने इशारों- इशारों में बता दिया कि अयोध्या से योगी आदित्यनाथ चुनाव लड़ने वाले है लेकिन इनका ही संगठन इनके साथ नहीं रहेगा। उन्होंने कहा हम लोग नया खेल करेंगे वहां खदेड़ा होगा।

  

 

खबरें और भी हैं...