खड़गे द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होगी तृणमूल कांग्रेस

Trinamool Congress will not attend the meeting of opposition parties called by Kharge
खड़गे द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होगी तृणमूल कांग्रेस
नई दिल्ली खड़गे द्वारा बुलाई गई विपक्षी पार्टियों की बैठक में शामिल नहीं होगी तृणमूल कांग्रेस

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। सूत्रों ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ने राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे द्वारा सोमवार को बुलाई गई बैठक में शामिल नहीं होने का फैसला किया है। इसके साथ ही, विपक्षी खेमे में दरार पैदा हो गई है, हालांकि वह रविवार को सरकार की बैठक में शामिल हुई थी। सोमवार की बैठक प्रमुख मुद्दों पर सरकार को घेरने के लिए विपक्ष की संयुक्त रणनीति पर चर्चा के लिए बुलाई गई है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि उन्होंने सभी विपक्षी दलों को आमंत्रित किया, लेकिन इसमें शामिल होना या न होना उन पर निर्भर है।

हालांकि कांग्रेस शुक्रवार को 14 विपक्षी दलों को संविधान दिवस समारोह में शामिल न होने के लिए मनाने में सफल रही, लेकिन तृणमूल कांग्रेस से दूरी बनाए रखना चाहती है, क्योंकि बनर्जी पश्चिम बंगाल के बाहर अपना आधार बढ़ाना चाहती हैं, लेकिन राष्ट्रीय राजनीति में उनके आने से विपक्ष की बड़ी चर्चा बाधित हो सकती है। इन दरारों को कांग्रेस द्वारा परोक्ष रूप से निशाना बनाने के साथ देखा जा सकता है और गोवा, असम और मेघालय में अपनी पार्टी के नेताओं को शिकार करने के लिए चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर को दोषी ठहराया जा सकता है।

बनर्जी ने अपनी हालिया दिल्ली यात्रा पर, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात नहीं की थी। हालांकि, संसद के शीतकालीन सत्र से पहले, कांग्रेस, सरकार के खिलाफ एक मजबूत गठबंधन बनाने के लिए, तृणमूल से बात कर रही है और इसे भी बोर्ड पर ले जाने की कोशिश कर रही है। हालांकि, संदेह बरकरार है क्योंकि मेघालय विभाजन (जहां 17 में से 12 विधायक तृणमूल में चले गए) ने कांग्रेस में हंगामा खड़ा कर दिया, जो पहले से ही पूर्वोत्तर में भाजपा के हमले का सामना कर रही थी।

(आईएएनएस)

Created On :   28 Nov 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story