गोवा चुनाव के लिए अंतिम चरण में तृणमूल-एमजीपी वार्ता

Trinamool-MGP talks in last phase for Goa elections
गोवा चुनाव के लिए अंतिम चरण में तृणमूल-एमजीपी वार्ता
गोवा विधानसभा चुनाव 2022 गोवा चुनाव के लिए अंतिम चरण में तृणमूल-एमजीपी वार्ता

डिजिटल डेस्क, पणजी। तृणमूल कांग्रेस और क्षेत्रीय राजनीतिक संगठन महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (एमजीपी) गठबंधन वार्ता के अंतिम चरण में हैं। एमजीपी के अध्यक्ष दीपक धवलीकर ने सोमवार को कहा कि पार्टी ने 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए पश्चिम बंगाल स्थित पार्टी के साथ गठबंधन करने का प्रस्ताव पारित किया है। धवलीकर ने पणजी में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, प्रारंभिक बातचीत हो चुकी है, हमने केंद्रीय समिति (एमजीपी की) को इन वार्ताओं से अवगत करा दिया है, उनकी राय ली है और यह निर्णय लिया है। हमारी केंद्रीय समिति ने सर्वसम्मति से टीएमसी के साथ गठबंधन करने का प्रस्ताव पारित किया है।

उन्होंने कहा, हम 2022 का विधानसभा चुनाव तृणमूल कांग्रेस के साथ गठबंधन के जरिए लड़ेंगे। हमने तय किया था कि हम उस पार्टी के साथ जाएंगे, जो हमारी मांगों को मानती है और टीएमसी हमारी अधिकांश मांगों पर सहमत हो गई है और इसी कारण से हमने टीएमसी के साथ जाने का फैसला किया है। एमजीपी, जिसने अतीत में गठबंधन सरकार बनाने के लिए कांग्रेस पार्टी और भाजपा दोनों के साथ गठबंधन किया है, गठबंधन के गठन पर आम आदमी पार्टी और कांग्रेस जैसे अन्य राजनीतिक दलों के साथ भी बातचीत कर रही है।

धवलीकर ने कहा कि पार्टी भाजपा के साथ गठबंधन करने पर विचार नहीं करेगी, जिसने 2019 में अपने गठबंधन से पार्टी को बर्खास्त कर दिया था। धावलीकर ने सत्तारूढ़ भाजपा पर उसके उम्मीदवारों को बहलाने-फुसलाने की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए कहा, हमारी बातचीत बीजेपी को छोड़कर कांग्रेस, आप, टीएमसी सभी के साथ थी। लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता गया, हमारे लिए फैसला लेना महत्वपूर्ण हो गया। और भी पार्टियां हैं, जो अभी भी हमारे गठबंधन में शामिल हो सकती हैं। लोगों ने फैसला किया है कि दोनों बीजेपी और कांग्रेस को घर भेजना होगा और वही हमारा प्रयास होगा और हम इसमें सफल होंगे।

(आईएएनएस)

Created On :   6 Dec 2021 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story