भाजपा के दो नए राज्यसभा सदस्यों ने ली शपथ

Two new Rajya Sabha members of BJP took oath
भाजपा के दो नए राज्यसभा सदस्यों ने ली शपथ
नई दिल्ली भाजपा के दो नए राज्यसभा सदस्यों ने ली शपथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उपराष्ट्रपति और राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ ने बुधवार को संसद के उच्च सदन के दो नवनिर्वाचित सदस्यों, त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब और भाजपा नेता गुलाम अली खटाना को शपथ दिलाई।

बिप्लब कुमार देब ने ट्वीट किया, माता त्रिपुरसुंदरी के आशीर्वाद से राज्यसभा के सांसद के रूप में शपथ लेने का सौभाग्य प्राप्त हुआ। मेरे राज्य का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृह मंत्री अमित शाह और वरिष्ठ नेतृत्व का आभार। उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, सभी के समर्थन और सामूहिक प्रयासों से मैं त्रिपुरा के कल्याण और विकास के लिए पूरी लगन से काम करूंगा। वहीं दूसरे नवनिर्वाचित सदस्य गुलाम अली खटाना, एक इंजीनियर और जम्मू-कश्मीर के गुर्जर नेता हैं।

22 सितंबर को त्रिपुरा में एकमात्र राज्यसभा सीट के चुनाव में देब ने माकपा उम्मीदवार और पूर्व मंत्री भानुलाल साहा को 28 मतों से हराया। डेंटल सर्जन से राजनेता बने माणिक साहा, जो 15 मई को मुख्यमंत्री बने और 23 जून के उपचुनाव में विधानसभा के लिए चुने गए, उन्होंने 4 जुलाई को राज्यसभा से इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद ये सीट खाली थी जिस पर बिप्लब कुमार देब ने जीत दर्ज की और बुधवार को राज्यसभा सदस्य के रुप में शपथ ली।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   28 Sep 2022 7:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story