ईंधन की कीमतों में कटौती पर उद्धव ठाकरे बोले, ये दिखावा बंद करो

Uddhav Thackeray said on cut in fuel prices, stop this pretense
ईंधन की कीमतों में कटौती पर उद्धव ठाकरे बोले, ये दिखावा बंद करो
महाराष्ट्र ईंधन की कीमतों में कटौती पर उद्धव ठाकरे बोले, ये दिखावा बंद करो
हाईलाइट
  • मुख्यमंत्री ने उद्धव ठाकरे ने केन्द्र पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ईंधन की कीमतों में कमी पर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने शनिवार को कहा कि केंद्र को यह ढोंग बंद करना चाहिए और पेट्रोल-डीजल पर उत्पाद शुल्क में कटौती करनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दो महीने पहले केंद्र सरकार ने पेट्रोल पर उत्पाद शुल्क में 18.42 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की थी और शनिवार को इसमें 8 रुपये की कटौती करने की घोषणा की है। इसी तरह डीजल पर उत्पाद शुल्क में भी 18.24 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी और अब इसे 6 रुपये घटा दिया गया है। ठाकरे ने कहा, पहले बड़े पैमाने पर कीमतें बढ़ाएं और फिर उन्हें मामूली पैमाने पर घटाएं, और फिर कीमतों में कमी का ढोंग करें। यह सही नहीं है। उन्होंने भारत के नागरिकों से सरकारी आंकड़ों में न फंसने का भी आह्वान किया। ठाकरे ने मांग की, देश के लोगों को सही मायने में राहत तभी मिलेगी जब उत्पाद शुल्क में उतनी ही कटौती की जाए जितनी छह-सात साल पहले थी।

सीएम शनिवार शाम को केंद्र के फैसले की आलोचना कर रहे थे। इस फैसले से उत्पाद शुल्क में कुछ राहत मिली, जिससे कीमतों को कम करने में मदद मिलेगी। इस पर मिली-जुली प्रतिक्रिया हुई। कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता अतुल लोंधे ने कहा कि पिछले आठ साल में सरकार ने लोगों को 27 लाख करोड़ रुपये लूटे हैं और अब वह थोड़ी राहत दे रही है। लोंधे ने कहा, अगर वे वास्तव में लोगों का बोझ कम करना चाहते हैं तो भाजपा सरकार को सभी करों को 2014 के स्तर तक कम करना चाहिए और रसोई गैस सिलेंडर की दरों को घटाकर 400 रुपये करना चाहिए। पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की भारी दरों के खिलाफ पिछले कुछ हफ्तों से व्यापक विरोध के बीच उत्पाद शुल्क में कमी आई है, जिसने आम जनता के लिए उनकी आय में किसी भी तरह की वृद्धि के बिना जीवन को दयनीय बना दिया है।

शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी और कांग्रेस, कई छोटे दलों, सामाजिक समूहों, गैर सरकारी संगठनों और अन्य लोगों के अलावा, आम आदमी के सामने आने वाले दुखों की ओर भाजपा का ध्यान आकर्षित करने के लिए राज्यभर में कई आंदोलन चला रहे हैं।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 May 2022 8:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story