उमेश सिंह कुशवाहा का फिर से जदयू प्रदेश अध्यक्ष बनना तय

Umesh Singh Kushwaha is set to become JDU state president again
उमेश सिंह कुशवाहा का फिर से जदयू प्रदेश अध्यक्ष बनना तय
बिहार सियासत उमेश सिंह कुशवाहा का फिर से जदयू प्रदेश अध्यक्ष बनना तय

डिजिटल डेस्क, पटना। बिहार में सत्ताधारी जनता दल (युनाइटेड) के प्रदेश अध्यक्ष उमेश सिंह कुशवाहा को एक बार फिर से प्रदेश अध्यक्ष बनना तय है। हालाकि इसकी अधिकारिक घोषणा रविवार को की जाएगी। जदयू संगठन चुनाव के क्रम में शनिवार को प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए उमेश सिंह कुशवाहा राज्य निर्वाचन पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद सिंह के समख अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह उनके प्रस्तावक बने।

कुशवाहा एकमात्र ऐसे व्यक्ति रहे जिन्होंने अध्यक्ष पद के के लिए नामांकन किया। ऐसे में यह तय माना जा रहा है कि वे निर्विरोध चुन लिये गए हैं। उमेश कुशवाहा ही बिहार प्रदेश जदयू के फिर से अध्यक्ष होंगे। हालांकि इसकी अधिकारिक घोषणा रविवार को होने वाली राज्य परिषद की बैठक में पार्टी की तरफ से की जाएगी। ललन सिंह भी उनके नामांकन के वक्त मौजूद रहे।

सारी प्रक्रिया पूरी होने के बाद उमेश कुशवाहा ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन पर जो भरोसा जताया है उस पर खरा उतरेंगे। उन्होंने कहा कि पार्टी जो भी जिम्मेदारी देगी उसे वह बखूबी निभाएंगे।

इस मौके पर कुशवाहा ने कहा कि वह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह तथा पार्टी के तमाम नेताओ व कार्यकतार्ओं के प्रति इस बात को लेकर आभार प्रकट करते हैं कि उन लोगों ने मुझ पर फिर से भरोसा किया। वह पार्टी के सिद्धांतो और नीतीश कुमार द्वारा किए गए कार्यों को आगे बढ़ाने की दिशा में सक्रिय रहेंगे।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Nov 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story