पैर छुए, गले मिले, गिले शिकवे मिटे, अब यूपी चुनाव में फिर साथ नजर आएंगे चाचा और भतीजा

Uncle-nephew alliance decided, UP assembly elections
पैर छुए, गले मिले, गिले शिकवे मिटे, अब यूपी चुनाव में फिर साथ नजर आएंगे चाचा और भतीजा
चाचा भतीजे का गठबंधन तय पैर छुए, गले मिले, गिले शिकवे मिटे, अब यूपी चुनाव में फिर साथ नजर आएंगे चाचा और भतीजा

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। यूपी विधानसभा चुनाव से पहले सपा लगभग दर्जनभर छोटी पार्टियों से गठबंधन कर चुकी हैं। इसी कड़ी में आज यानी गुरूवार को अखिलेश यादव से शिवपाल यादव की लगभग 45 मिनट तक मुलाकात के बाद अखिलेश की तरफ से हरी झड़ी दे दी गई है। अखिलेश ने खुद ट्वीट कर कहा कि प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी से मुलाक़ात हुई और गठबंधन की बात तय हुई है। अखिलेश ने चाचा अखिलेश के साथ फोटो भी शेयर की है। हालांकि अखिलेश की तरफ से सीट बंटवारे को लेकर अभी तक कोई बयान नहीं आया है।

सपा से अलग होकर शिवपाल ने बनाई थी पार्टी

गौरतलब है कि शिवपाल यादव यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव के छोटे भाई हैं। उनकी पहचान सपा के बड़े नेताओं में होती थी। साल 2007 में मायावती के शासन में शिवपाल यादव विपक्ष के नेता भी रहे हैं। हालांकि साल 2017 में भतीजे अखिलेश यादव से मनमुटाव होने के कारण सपा से अलग हो गए थे।  इसके बाद शिवपास यादव ने नई पार्टी बनाने का ऐलान किया था और अक्टूबर 2018 में शिवपाल यादव ने प्रगतिशील समाजवादी पार्टी बनाने का ऐलान किया था। बता दें कि शिवपाल यादव ने साल 2019 में लोकसभा चुनाव उत्तर प्रदेश में अपनी पार्टी से प्रत्याशी भी उतारे थे, इसके चलते सपा को सीटों पर नुकसान भी उठाना पड़ा था। 

गठबंधन को लेकर सस्पेंस खत्म

आपको बता दें कि अखिलेश यादव सत्ता में वापसी के लिए हर संभव कोशिश में जुटे हैं। ऐसे में पिछले दिनों से शिवपाल भी मीडिया से बातचीत के दौरान अखिलेश यादव के साथ गठबंधन को लेकर इशारा कर चुके थे। अखिलेश भी चाचा को लेकर काफी नरम दिख रहे थे। आखिरकार चाचा शिवपाल के आवास पर अखिलेश यादव ने गुरूवार को खुद मुलाकात कर गठबंधन को लेकर सस्पेंस खत्म कर दिया है। अखिलेश यादव ने मुलाकात के बाद बयान दिया है कि प्रसपा व सपा के बीच गठबंधन तय हो गई है। यूपी की सियासत में अब चाचा व भतीजे चुनाव में साथ-साथ लडे़ंगे।

 
 

 

Created On :   16 Dec 2021 11:52 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story