समान नागरिक संहिता कानून पूरे देश के लिए आवश्यक: केशव प्रसाद मौर्य

Uniform civil code law necessary for the whole country: Keshav Prasad Maurya
समान नागरिक संहिता कानून पूरे देश के लिए आवश्यक: केशव प्रसाद मौर्य
नई दिल्ली समान नागरिक संहिता कानून पूरे देश के लिए आवश्यक: केशव प्रसाद मौर्य

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने समान नागरिक संहिता और दिल्ली नगर निगम चुनाव, उत्तर प्रदेश उपचुनाव आदि के मुद्दों पर आईएएनएस से खास बातचीत की।

केशव प्रसाद मौर्य ने आईएएनएस से बातचीत में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की जब से स्थापना हुई है। तब से वह इस पक्ष में रही है कि अयोध्या में राम लला की जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनना चाहिए। जम्मू कश्मीर से धारा 370 समाप्त होना चाहिए और इस देश में एक कानून सबके लिए समान कानून होना चाहिए तो अभी जहां जहां बीजेपी की सरकारें हैं। राज्य स्तर पर यह विषय आगे बढ़ गया है बढ़ रहा है। और जल्द ही इसको हम पूरा करने में सफल होंगे। और जहां हमारी सरकारें नहीं है राज्य में वहां भी हमारी सरकारें आएंगी और उन राज्यों में भी हम इस दिशा में भी आगे बढ़ेंगे।

आगे उन्होंने कहा कि समान नागरिक संहिता कानून की जरूरत भी है। हम सब लोग एक कानून के अंतर्गत अपने जीवन को जीने का काम करेंगे हिंदुस्तान की ताकत आज दुनिया में बढ़ी है और बढ़ जाएगी।

दिल्ली एमसीडी चुनाव, गुजरात चुनाव ,हिमाचल चुनाव, यूपी उपचुनाव के माहौल पर सवाल पूछे जाने पर केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सब जगह भाजपामय माहौल है। यूपी में तो 2022 के विधानसभा चुनाव ने बता दिया है कि कैसा माहौल है। तीन उपचुनाव हुए हैं वहां भी कमल खिला है वह भी आप देख चुके हैं और गुजरात के अंदर अभी चुनाव पहले चरण का हो गया है, दूसरे चरण का होना है। मैं अभी गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए गया था तो मैंने देखा गुजरात में भी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस कहीं पर भी नहीं है। आम आदमी पार्टी और कांग्रेस आप लोगों के माध्यम से मीडिया में दिखाई देती है। लेकिन धरातल पर जमीनी स्तर पर कहीं भी उनका अता पता नहीं है।

आगे केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा दूसरी बार वापस आ रही है। दिल्ली एमसीडी के चुनाव के लिए आज दिल्ली में जहां भी मैं गया हूं ,वहा का वातावरण और जनता की प्रतिक्रिया यह बता रही है कि झूठ बोलने की ऑटोमेटिक मशीन अरविंद केजरीवाल को लोग जान चुके हैं और जनता आम आदमी पार्टी से छुटकारा चाहती है। कमल दिल्ली में, गुजरात में , हिमाचल में, यूपी के उपचुनाव में भी सब जगह कमल खिलने जा रहा है।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   2 Dec 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story