लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट: विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब का माहौल क्यों बिगड़ा?  क्या किसी बड़ी साजिश की ओर इशारा कर रहे हैं सीएम चन्नी!

December 23rd, 2021

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले लगातार हो रही हिंसात्मक घटनाओं ने चुनावी माहौल को खराब कर दिया है। इसको लेकर सवाल खड़ा हो रहे हैं। बता दें कि स्वर्ण मंदिर में बेअदबी की कोशिश करने वाले युवक को बेरहमी से पीटकर मार दिया गया, जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। इसके ठीक अगले दिन कपूरथला में निशान साहिब की बेअदबी का प्रयास करने वाले को भीड़ ने मार डाला था। अब गुरूवार को लुधियाना कोर्ट परिसर में ब्लास्ट होने के बाद सवाल उठ रहा है कि क्या चुनाव से पहले पंजाब का माहौल बिगाड़ने की साजिश है? 

चन्नी ने धमाके को कायराना हरकत बताया

बता दें कि पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने लुधियाना कोर्ट परिसर में धमाके को राष्ट्र विरोधी तत्वों की करतूत बताया है। उन्होंने कहा कि लुधियाना ब्लास्ट कायराना हरकत है, हम नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने देंगे। चन्नी ने कहा हमें असामाजिक तत्वों से सावधान रहने की जरूरत है। चन्नी ने आरोप लगाया कि आगामी विधानसभा चुनाव को देखते हुए कुछ देश विरोधी तत्व ऐसा काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी होगा, बख्शा नहीं जाएगा। सरकार पूरी तरह से सतर्क है। इसी बीच लुधियाना ब्लास्ट की एनआई जांच का आदेश दिया गया है।

सिद्धू ने कहा, कानून व्यवस्था बिगाड़ने की साजिश है

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने ट्वीट कर कहा कि इस बात में कोई शक नहीं है पंजाब में कानून व्यवस्था और शांति भंग करने के लिए सिलसिलेवार तरीके से की गई गतिविधि का हिस्सा है। ये चुनाव के समय ही क्यों होता है? यह पौने पांच साल बीतने के बाद ही क्यों होता है? आगे उन्होंने कहा कि पंजाब एक है, एक था और एक रहेगा। वोटों की ओछी राजनीति के लिए गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी हुई है। एक खास समुदाय के ध्रुवीकरण के लिए ऐसी कोशिश की गई है। जिन लोगों ने जान गंवाई है उनके परिवार के प्रति गहरी संवेदना और घायल जल्द स्वस्थ हों यही मेरी प्रार्थना है।

केजरीवाल ने किया ट्वीट

आपको बता दें कि लुधियाना कोर्ट ब्लास्ट को लेकर दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा कि पहले बेअदबी, अब ब्लास्ट। कुछ लोग पंजाब की शांति भंग करना चाहते हैं। हमें एक दूसरे का हाथ पकड़ कर रखना है। खबर सुनकर दुख हुआ मृतकों के परिवार के साथ मेरी संवेदनाएँ एवं सभी घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूँ।

 

 

खबरें और भी हैं...