सत्ता में आए तो आशा बहुओं को 10,000 प्रति माह देंगे मानदेय, महिलाओं को बस यात्रा भी फ्री

Whenever the storm of Purvanchal has arisen, history has changed.
सत्ता में आए तो आशा बहुओं को 10,000 प्रति माह देंगे मानदेय, महिलाओं को बस यात्रा भी फ्री
प्रियंका गांधी ने किया वादा सत्ता में आए तो आशा बहुओं को 10,000 प्रति माह देंगे मानदेय, महिलाओं को बस यात्रा भी फ्री

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। 2022 यूपी विधानसभा चुनाव से पहले ही कांग्रेस चुनावी बिसात बिछाना शुरू कर दी है। रविवार को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने सीएम योगी के गृह जनपद गोरखपुर के चंपा देवी मैदान में प्रतिज्ञा यात्रा कार्यक्रम का शुभारंभ किया तथा जनता को संंबोधित करते हुए बीजेपी पर बड़ा हमला बोला है। कांग्रेस महासचिव ने कहा कि वो कहते है कि कांग्रेस ने 70 सालों में क्या किया, मैं कहती हूं कि कांग्रेस ने रेल, हवाई अड्डा सब कुछ बना के दिया। 70 सालों की मेहनत भाजपा ने 7 सालों में गंवा दी है,सारी संपत्तियां बेच डाली है। कांग्रेस ने जो चीनी मिलें लगवाई थी, उनको सपा, बसपा और भाजपा सरकारों ने बंद करवाई हैं। प्रियंका ने बेरोजगारी को लेकर योगी सरकार को घेरा और कहा कि तीन युवा हर रोज बेरोजगारी के कारण आत्महत्या कर रहे हैं। प्रियंका ने अपने संबोधन में कहा कि खाद के लिए लाइन में लगे-लगे लोगों की मौत हो रही है। जब मैंने मृत किसानों के परिवार से मिली तो वहां कुछ नहीं था, न वहां सरकारी मदद थी और न ही गैस सिलेंडर था, था तो सिर्फ उस किसान का रोता हुआ परिवार मिला। जहां लोग संघर्ष कर रहे हैं और जहां मदद की जरुरत है वहां सरकार कुछ नहीं करती है और सरकार मुंह फेर लेती है।

गोरखपुर चंपा देवी मैदान से कांग्रेस की घोषणाएं

आपको बता दें कि कांग्रेस यूपी 2022 विधानसभा चुनाव में वापसी के लिए पूरी मेहनत से जुट गई है, प्रियंका गांधी चुनावी प्रचार में पसीना बहा रहीं हैं। रविवार को गोरखपुर से प्रतिज्ञा यात्रा कार्यक्रम में अपने संबोधन में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने महिलाओं कि लिए बड़ी घोषणाएं की है। गांधी ने वादा किया है कि यूपी में कांग्रेस सरकार बनने पर आँगनवाड़ी और आशा बहुओं को ₹10,000 प्रति माह मानदेय, सालाना 3 मुफ़्त गैस सिलेंडर और महिलाओं के लिए फ़्री बस सेवा की सुविधाएं दी जाएगी है।

घर में बैठने का नाम अखिलेश और मायावती है

चंपा देवी मैदान से प्रियंका ने बीजेपी के साथ-साथ मायावती और अखिलेश पर भी आक्रामक दिखी उन्होंने कहा कि आज लड़ने वाले का नाम प्रियंका गांधी है और घर में बैठने वाले का नाम अखिलेश यादव और मायावती है। प्रियंका ने कहा कि हमारे घर में बेटियां झाडू भी लगाती हैं और जब देश पर आ जाये तो लक्ष्मी बाई और दुर्गा भी बन जाती हैं और जब कुर्बानी की बात आती है तो वो इंदिरा गांधी बन जाती है। बीजेपी पर निशान साधते हुए प्रियंका ने कहा कि नाथ संप्रदाय में तो गरीब, वंचित को गले लगाने की परंपरा है योगी जी आपको क्या हो गया कि आप गरीबों के घर बुलडोजर चलाने लगे। 

सूबे के सीएम झूठ बोलते हैं।

अपने संबोधन में प्रियंका ने कहा मुख्यमंत्री जी से पूछना चाहता हूँ "आपने कौन सा ऐसा काम किया, पांच बार सांसद रहे और अब मुख्यमंत्री हैं लेकिन गोरखपुर में गली गली में कमर से ऊपर तक पानी लगने का काम हुआ है। सड़क चौड़ीकरण के नाम पर नाली को ऊंचा करके लोगों को डूबे में रहने को मजबूर किया गया।" हमारे प्रदेश के मुख्यमंत्री संत हैं, महंत हैं लेकिन झूठ के अलावा कभी सच नहीं बोलते। जबसे योगी जी मुख्यमंत्री बने हैं, आपकी समस्याओं को नहीं सुनते, हवाई जहाज में चढ़ कर चले जाते हैं।

अमित शाह पर प्रियका का निशाना

प्रियंका ने अपने संबोधन में कहा कि अमित शाह जी कहते हैं कि अब यूपी में अपराधियों को ढूंढ़ना पड़ता है तो दूरबीन की जरुरत होती है। लेकिन उनके साथ मंच पर अजय मिश्रा टेनी बैठे थे। मैं कहती हूं कि दूरबीन छोड़िये और चश्मा लगाइए।

बीजेपी ने गरीबों को ठगा है

आपको बता दें कि प्रियंका ने मोदी सरकार को कटघरे में खड़ा किया और कहा कि केंद्र सरकार कहती थी कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में सफर करे, हवाई चप्पल वालों को भी हवाई जहाज की यात्रा करने का अधिकार है। लेकिन हवाई चप्पल वालों को हवाई जहाज में बिठाने का सपना दिखाया गया था लेकिन पेट्रोल डीजल के बढ़ती कीमतों ने मोटरसाइकिल से उतार कर पैदल चलने पर मजबूर कर दिया है। उन्होंने कहा कि मैं आपके लिए लडूंगी, कांग्रेस आपके लिए लड़ेगी। 
 

Created On :   31 Oct 2021 11:02 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story