3 शादियों को लेकर टिप्पणी करने पर महिला आयोग ने पवन कल्याण को भेजा नोटिस

Womens Commission sent notice to Pawan Kalyan for commenting on 3 marriages
3 शादियों को लेकर टिप्पणी करने पर महिला आयोग ने पवन कल्याण को भेजा नोटिस
अमरावती 3 शादियों को लेकर टिप्पणी करने पर महिला आयोग ने पवन कल्याण को भेजा नोटिस

डिजिटल डेस्क, अमरावती। आंध्र प्रदेश राज्य महिला आयोग ने शनिवार को अभिनेता-राजनेता पवन कल्याण को उनकी तीन शादियों के बारे में कथित तौर पर की गई टिप्पणी के लिए नोटिस जारी किया। आयोग ने जन सेना पार्टी (जेएसपी) नेता की कथित टिप्पणी को गंभीरता से लिया है और उनसे अपने बयान को वापस लेने और महिलाओं से माफी मांगने की मांग की।

आयोग के अध्यक्ष वासिरेड्डी पद्मा ने कहा कि पवन कल्याण ने अपनी टिप्पणी से यह संदेश देने की कोशिश की है कि एक आदमी अपनी पत्नी को गुजारा भत्ता देकर तलाक दे सकता है। उन्होंने कहा कि उन्हें अपमानजनक टिप्पणी करने के लिए महिलाओं से माफी मांगनी चाहिए।

चेयरपर्सन ने नोटिस में कहा कि पवन कल्याण की टिप्पणी से समाज में कोहराम मच गया और महिलाओं को झटका लगा। आयोग ने कहा कि उन्हें अपनी गलती का एहसास होना चाहिए, लेकिन उन्हें उन टिप्पणियों पर कोई पछतावा नहीं है।

नोटिस में यह देखा गया कि एक आदमी के तीन विवाह एक ऐसा मुद्दा है जिसे उचित नहीं ठहराया जा सकता है। आप कैसे कह सकते हैं कि मैंने तीन महिलाओं से गुजारा भत्ता के रूप में करोड़ों रुपये देकर शादी की और दूसरों को चुनौती दी कि यदि वे कर सकते हैं तो ऐसा करें? यदि पुरुष अपनी क्षमता के अनुसार करोड़ों, लाख और हजारों में गुजारा भत्ता देकर अपनी पत्नियों को तलाक देते रहें, तो कौन सी महिला सुरक्षित होगी?

उन्होंने पवन कल्याण से सवाल किया कि क्या उन्हें इस बात का एहसास नहीं है कि एक सिनेमा हीरो और एक पार्टी के अध्यक्ष के रूप में उनके शब्दों का लोगों पर क्या प्रभाव पड़ेगा। उन्होंने अपने भाषण में महिलाओं का जिक्र करते हुए स्टेपनी शब्द का इस्तेमाल करने पर भी कड़ी आपत्ति जताई।

वासिरेड्डी पद्मा ने कहा कि आयोग को महिलाओं से कई शिकायतें मिली हैं। उन्होंने चिंता व्यक्त की कि उनका बयान महिलाओं की सुरक्षा के लिए गंभीर खतरा पैदा कर सकता है। 18 अक्टूबर को विजयवाड़ा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, पवन कल्याण ने सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी (वाईएसआरसीपी) के नेताओं पर उनकी तीन शादियों को लेकर उन पर हमले करने के लिए लताड़ लगाई थी।

जेएसपी नेता ने स्पष्ट किया कि उन्होंने पहली पत्नी को तलाक देकर दूसरी और दूसरी को तलाक देकर तीसरी पत्नी से शादी की। पवन ने कहा कि उन्होंने पहली और दूसरी पत्नियों को कानून के अनुसार गुजारा भत्ता दिया। उसने कहा कि उन्होंने पहली पत्नी को 5 करोड़ रुपये का भुगतान किया और दूसरी पत्नी को संपत्ति दी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   22 Oct 2022 11:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story