आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर येदियुरप्पा ने सिद्दारमैया पर साधा निशाना

Yeddyurappa targets Siddaramaiah for demanding ban on RSS
आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर येदियुरप्पा ने सिद्दारमैया पर साधा निशाना
कर्नाटक सियासत आरएसएस पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर येदियुरप्पा ने सिद्दारमैया पर साधा निशाना

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरू। कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा संसदीय बोर्ड के सदस्य बी.एस. येदियुरप्पा ने गुरुवार को विपक्ष के नेता सिद्दारमैया पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) की तुलना राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) से करने पर जमकर हमला बोला।

येदियुरप्पा ने कहा, सिद्दारमैया ने सब्र खो दिया है और पागलों की तरह बात कर रहे हैं। वह नाराज हो गए हैं, उन्हें आरएसएस के बारे में हल्की-फुल्की बात करना बंद कर देना चाहिए। येदियुरप्पा ने कहा, देश के प्रधानमंत्री आरएसएस के संगठन से हैं, राष्ट्रपति भी आरएसएस से हैं और हम सभी की जड़ें आरएसएस में हैं। सिद्दारमैया की ओर से आरएसएस के बारे में इस तरह से बात करना उचित नहीं है।

उन्होंने इस बात पर भी जोर दिया कि पीएफआई का विकास कांग्रेस पार्टी का पाप है येदियुरप्पा के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए सिद्दारमैया ने कहा, भाजपा तो आरएसएस की खोज रही है। उन्होंने येदियुरप्पा से पूछा कि उन्होंने अपने कार्यकाल के दौरान पीएफआई के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की।

बेंगलुरु के पुलिस आयुक्त प्रताप रेड्डी ने गुरुवार को शहर में पीएफआई और उससे जुड़े संगठनों के सभी कार्यालयों को बंद करने का आदेश जारी किया। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बेंगलुरु में पीएफआई मुख्यालय को अपनी हिरासत में ले लिया है। कर्नाटक पुलिस विभाग ने राज्य भर में पीएफआई के कार्यालयों को सील करना शुरू कर दिया है। दक्षिण कन्नड़ जिले में, जहां से पीएफआई संचालित होता है, पुलिस ने 10 से अधिक कार्यालयों को सील कर दिया है।

 

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Sep 2022 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story