दिल्ली में भाजपा नेतृत्व के साथ यूपी में सरकार गठन पर योगी ने की चर्चा

Yogi discusses government formation in UP with BJP leadership in Delhi
दिल्ली में भाजपा नेतृत्व के साथ यूपी में सरकार गठन पर योगी ने की चर्चा
उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 दिल्ली में भाजपा नेतृत्व के साथ यूपी में सरकार गठन पर योगी ने की चर्चा
हाईलाइट
  • 25 मार्च को आदित्यनाथ लेंगे शपथ

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक से एक दिन पहले कार्यवाहक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार शाम पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व के साथ राज्य में सरकार गठन पर चर्चा करने के लिए राष्ट्रीय राजधानी पहुंचे।

सूत्रों ने कहा कि उत्तर प्रदेश में आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली नई सरकार में मंत्रियों के रूप में नियुक्त किए जाने वाले नामों पर चर्चा के लिए यहां केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के आवास पर एक बैठक होगी। सूत्रों ने कहा, उत्तराखंड में पुष्कर सिंह धामी सरकार के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के बाद आदित्यनाथ बुधवार शाम दिल्ली पहुंचे और अपने नए मंत्रिमंडल के लिए मंत्रियों के नामों पर चर्चा और अंतिम रूप दिया।

पता चला है कि भाजपा अध्यक्ष जे.पी. नड्डा और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) बी.एल. संतोष शाह के आवास पर बैठक के दौरान मौजूद रहेंगे। पार्टी के एक अंदरूनी सूत्र ने कहा, मौजूदा मंत्रियों के प्रदर्शन की समीक्षा के बाद मंत्रियों के नामों पर चर्चा की जाएगी। एक दर्जन से अधिक रिक्तियां हैं, क्योंकि कुछ मौजूदा मंत्री चुनाव हार गए, जबकि कुछ ने चुनाव से पहले पार्टी छोड़ दी। नामों को अंतिम रूप देते हुए सोशल इंजीनियरिंग और क्षेत्रीय संतुलन पर भी विचार किया जाएगा।

25 मार्च को आदित्यनाथ के नेतृत्व वाली नई सरकार के शपथ ग्रहण समारोह से पहले उत्तर प्रदेश विधायक दल की बैठक गुरुवार को लखनऊ में होगी। केंद्रीय पर्यवेक्षक शाह और झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री रघुबर दास गुरुवार को बैठक के लिए लखनऊ पहुंचेंगे।

 

(आईएएनएस)

Created On :   23 March 2022 4:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story