वाईएसआरसीपी ने राज्य सभा में इंस्टैंट लोन ऐप धोखाधड़ी का मुद्दा उठाया

YSRCP raises instant loan app fraud issue in Rajya Sabha
वाईएसआरसीपी ने राज्य सभा में इंस्टैंट लोन ऐप धोखाधड़ी का मुद्दा उठाया
दिल्ली वाईएसआरसीपी ने राज्य सभा में इंस्टैंट लोन ऐप धोखाधड़ी का मुद्दा उठाया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वाईएसआरसीपी के सदस्य विजय साई रेड्डी ने भारत में चीनी कंपनियों द्वारा संचालित तत्काल लोन ऐप धोखाधड़ी का मुद्दा राज्य सभा में उठाया।रेड्डी ने कहा, इंस्टैंट लोन ऐप से संवेदनशील जानकारी लीक होने का खतरा है और सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए क्योंकि ज्यादातर ऐप चीनी कंपनियों द्वारा संचालित हैं।उन्होंने कहा कि पुलिस ने केवल भारतीय एजेंटों को गिरफ्तार किया और कंपनियां चीन से काम कर रही हैं और आरबीआई की अनुमति के बिना भी काम कर रही हैं।

एक अधिकारी ने बुधवार को कहा कि पिछले महीने दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल की इंटेलिजेंस फ्यूजन एंड स्ट्रैटेजिक ऑपरेशंस (आईएफएसओ) यूनिट ने दो लोगों को गिरफ्तार किया जिसमें एक चीनी नागरिक भी शामिल था।

आरोपियों की पहचान चीनी नागरिक यू झांग, जबरन वसूली रैकेट के मास्टरमाइंड और हरियाणा निवासी विनीत झावर के रूप में हुई है।पुलिस ने कहा कि विनीत और झांग द्वारा उपलब्ध कराए गए खातों के जरिए अब तक 150 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी की जा चुकी है।

इस साल अगस्त में, आईएफएसओ यूनिट ने चीनी कनेक्शन वाले तत्काल लोन आवेदनों के विभिन्न मॉड्यूलों का भंडाफोड़ किया था और 22 लोगों को कथित रूप से हवाला मार्ग से या क्रिप्टोकरेंसी में निवेश कर चीन में 500 करोड़ रुपये की हेराफेरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया था।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Dec 2022 8:01 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story