महुआ पर निशिकांत का पलटवार: बिना अनुमति विदेश जाने पर उठाए सवाल

बिना अनुमति विदेश जाने पर उठाए सवाल
  • तृणमूल कांग्रेस सांसद और भाजपा सांसद के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है
  • महुआ मोइत्रा पर पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने का आरोप है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में तृणमूल कांग्रेस सांसद महुआ मोइत्रा और भाजपा सांसद निशिकांत दुबे के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। मोइत्रा के आरोपों पर पलटवार करते हुए निशिकांत दुबे ने कहा है कि सवाल अडाणी, डिग्री या चोरी का नहीं बल्कि संसद की गरिमा और भारत की सुरक्षा का है।

वहीं पैसे लेकर संसद में सवाल पूछने के मामले में दुबे द्वारा भेजे गए शिकायती पत्र का जवाब देते हुए केंद्रीय इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मंगलवार को पूरे मामले को गंभीर बताते हुए अपने जवाब में कहा कि जांच में लोक सभा की ऐथिक्स कमेटी के साथ एनआईसी पूरा सहयोग करेगा।

दुबे ने बुधवार को एक्स पर पोस्ट कर कहा, " सवाल संसद की गरिमा, भारत की सुरक्षा व कथित सांसद की संपदा, भ्रष्टाचार और अपराध का है। जबाब देना है कि दुबई में एनआईसी मेल खुला की नहीं? पैसे के बदले प्रश्न पूछे कि नहीं? विदेश जाने-आने का खर्च किसने उठाया? कभी लोक सभा अध्‍यक्ष व विदेश मंत्रालय से विदेश जाने की अनुमति ली या नहीं? सवाल अडाणी, डिग्री या चोरी का नहीं, देश को गुमराह कर आपके भ्रष्टाचार का है।"

उल्‍लेखनीय है कि तृणमूल सांसद के खिलाफ शिकायत करने वाले दुबे और एडवोकेट जय अनंत देहाद्राई गुरुवार 26 अक्टूबर को लोक सभा की ऐथिक्स कमेटी के सामने पेश होंगे जहां वे मामले में सारे सबूत और साक्ष्य रखेंगे।

दुबे ने वैष्णव के जवाबी पत्र को मंगलवार को शेयर करते हुए एक्स पर पोस्ट कर कहा था, "एक सांसद के लोभ ने देश की सुरक्षा को ख़तरे में डाल दिया। रावण दहन व दुर्गा माता के कलश व विसर्जन के बाद धर्म युद्ध की शुरुआत। यह राजनीति से ऊपर, पक्ष-विपक्ष का नहीं देश की सुरक्षा, अखंडता का सवाल है।"

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   25 Oct 2023 5:06 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story