लोकसभा चुनाव 2024: अमेठी से चुनाव लड़ने के प्रश्न पर बोले राहुल - 'ये बीजेपी का सवाल है', अखिलेश ने कहा - 'इंडिया' करेगी भाजपा का सफाया

अमेठी से चुनाव लड़ने के प्रश्न पर बोले राहुल - ये बीजेपी का सवाल है, अखिलेश ने कहा - इंडिया करेगी भाजपा का सफाया
  • राहुल-अखिलेश का ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • भाजपा और पीएम मोदी पर साधा निशाना
  • इलेक्टोरल बॉन्ड से लेकर पेपर लीक पर घेराव

डिजिटल डेस्क, गाजियाबाद। आगामी लोकसभा चुनाव के लिए उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी (सपा) और कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और सपा प्रमुख अखिलेश यादव चुनावी प्रचार के लिए आज गाजियाबाद लोकसभा क्षेत्र पहुंचे। यह सीट कांग्रेस पार्टी के खाते में है। इस बीच दोनों नेताओं ने एक ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब राहुल गांधी से अमेठी सीट से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि ये भाजपा का सवाल है। पीसी के दौरान राहुल ने केंद्र सरकार और भाजपा पर हमला बोला। कांग्रेस नेता ने इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर एक बार फिर पीएम मोदी पर निशाना साधा है। वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा का सफाया होगा। उन्होंने यूपी में हुए पेपर लीक का मुद्दा भी उठाया।

इलेक्टोरल बॉन्ड पर क्या बोले राहुल?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने यूपी के गाजियाबाद में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इलेक्टोरल बॉन्ड पर एक बार फिर सवाल उठाया। राहुल ने समाचार एजेंसी एएनआई को दिए गए पीएम मोदी के इंटरव्यू पर तंज कसते हुए कहा, "कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री ने एएनआई को बहुत लंबा इंटरव्यू दिया। ये स्क्रिप्टेड था, जो फ्लोप शो साबित हुआ। प्रधानमंत्री ने इंटरव्यू के दौरान इलेक्टोरल बॉन्ड को समझाने की कोशिश की। पीएम मोदी का कहना है कि इलेक्टोरल बॉन्ड की व्यवस्था पारदर्शिता के लिए और राजनीति को साथ-सुथरा बनाने के लिए लाई गई है।"

राहुल ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का जिक्र करते हुए आगे कहा, "पहली बात अगर ये सच है तो सुप्रीम कोर्ट ने उस व्यवस्था को क्यों रद्द कर दिया। दूसरी बात, अगर आप पारदर्शिता लाना चाहते थे तो आपने बीजेपी को पैसा देने वालों के नाम क्यों छुपाए। आपने उन तारीखों को क्यों छिपाया, जिन पर उन्होंने (कंपनियों) आपको पैसे दिए थे?"

'सबसे बड़ी वसूली योजना'

राहुल गांधी ने इलेक्टोरल बॉन्ड को सबसे बड़ी वसूली योजना और पीएम मोदी को भ्रष्टाचार का चैंपियन बताया। कांग्रेस नेता ने कहा, "ये दुनिया की सबसे बड़ी जबरन वसूली योजना है। भारत के सभी कारोबारी इस बात को समझते और जानते हैं। प्रधानमंत्री चाहे कितनी भी सफाई दे दें, इससे कोई फर्क नहीं पड़ेगा, क्योंकि पूरा देश जानता है कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के चैंपियन हैं।"

अमेठी से चुनाव लड़ने पर क्या बोले राहुल?

गाजियाबाद में ज्वाइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान राहुल गांधी से यूपी के अमेठी या रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने को लेकर सवाल पूछा गया। इस सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा, "ये बीजेपी का सवाल है, बहुत अच्छा। मुझे जो भी आदेश मिलेगा, मैं उसका पालन करूंगा। हमारी पार्टी में ऐसे सभी (उम्मीदवारों के चयन का निर्णय) फैसले कांग्रेस चुनाव समिति (सीईसी) करती है।" बता दें कि कांग्रेस पार्टी का गढ़ माने जाने वाले इन दो सीटों पर अब तक उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की गई है। 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी को अमेठी सीट पर भाजपा नेता स्मृति ईरानी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। वहीं सोनिया गांधी के राज्यसभा जाने से रायबरेली सीट पर भी सस्पेंश बना हुआ है।

'लूट और झूठ की पहचान बन गई है बीजेपी' - अखिलेश

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस और अन्य पार्टी के कई नेता भारतीय जनात पार्टी में शामिल हुए। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख ने इस मुद्दे पर भाजपा को घेरा साथ ही इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर भी केंद्र सरकार पर हमला बोला। सपा नेता ने कहा कि इलेक्टोरल बॉन्ड ने बीजेपी का बैंड बजा दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा भ्रष्टाचारियों का गोदाम बन चुकी है।

अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान यूपी में हुए पेपर लीक मामलों पर भी टिप्पणी की है। सपा प्रमुख ने भाजपा पर निशाना साधता हुए इस लोकसभा चुनाव में भाजपा का सफाया होने की बात कही। उन्होंने कहा कि बीजेपी लूट और झूठ की पहचान बन गई है। पार्टी का एक ही नारा है - लूट और झूठ। उत्तर प्रदेश में हुए पेपर लीक के मुद्दे को उठाते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि यूपी में 10 पेपर लीक हुए हैं जिसकी वजह से लाखों युवा प्रभावित हुए हैं।

Created On :   17 April 2024 6:59 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story