लोकसभा चुनाव 2024: पप्पू यादव की 'जन अधिकार पार्टी' का कांग्रेस में विलय, सीमांचल और मिथिलांचल में BJP को रोकने की तैयारी

पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय, सीमांचल और मिथिलांचल में BJP को रोकने की तैयारी
  • बिहार की राजनीति में बड़ा उलटफेर
  • कांग्रेस में शामिल हुए पूर्व सांसद पप्पू यादव
  • लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने बिहार में किया बड़ा उलटफेर

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बिहार की सियासत में बुधवार को बड़ा उलटफेर देखने को मिला है। पूर्व सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी (जाप) का कांग्रेस में विलय हो गया है। इस मौके पर कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि पप्पू यादव और उनकी पार्टी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं। वह एक कद्दावर नेता हैं, वे आज कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व, नीतियों और दिशा से प्रभावित होकर कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। वे 'जन अधिकार पार्टी' का भी कांग्रेस में विलय कर रहे हैं। यह विलय साधारण नहीं बल्कि, ऐतिहासिक है।

सीमांचल बीजेपी को रोकने की तैयारी

इस विलय के साथ पप्पू यादव सहित जाप के सभी नेता कांग्रेस में शामिल हुए हैं। पप्पू यादव ने यह फैसला बीजेपी को सीमांचल और मिथिलांचल में रोकने के लिए लिया है।

राजधानी दिल्ली में कांग्रेस द्वारा आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में पप्पू यादव ने कहा, "मैंने बचपन से ही मोहन प्रकाश जी को संघर्ष करते देखा है और जीवन भर उनका आशीर्वाद मुझे मिलता रहा है। वह तब एक मजबूत आवाज हुआ करते थे और अब वह मेरे लिए एक विचारधारा हैं। हम हमेशा कांग्रेस की विचारधारा से जुड़े रहे हैं। राहुल गांधी इस दुनिया में सबसे ज्यादा संघर्षशील व्यक्ति हैं। मुझे जो सम्मान मिला है और राहुल और प्रियंका गांधी ने मुझ पर और मेरी पार्टी पर जो विश्वास जताया है, वह मुझे आगे बढ़ाने के लिए काफी है। राहुल गांधी ने भारत के 130 करोड़ लोगों की दिल जीता है।''

आजीवन कांग्रेस के साथ रहूंगा- पप्पू यादव

कांग्रेस में विलय के बाद पप्पू यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर लिखा कि आज से आजीवन कांग्रेस के साथ हैं। देश के भविष्य राहुल गांधी को प्रधानमंत्री बनाना लक्ष्य है। युवा, किसान, महिला, वंचित समाज को न्याय दिलाना संकल्प है।

लालू और तेजस्वी से की थी मुलाकात

इससे पहले कल यानी कि मंगलवार को पप्पू यादव ने राजद प्रमुख लालू यादव और तेजस्वी यादव के साथ मुलाकात की थी। मुलाकात की तस्वीर शेयर करते हुए पप्पू यादव ने कहा कि पारिवारिक माहौल में मुलाक़ात हुई। मिलकर बिहार में भाजपा को जीरो पर आउट करने की रणनीति पर चर्चा हुई। बिहार में इंडिया गठबंधन की मजबूती, सीमांचल, कोसी, मिथिलांचल में 100 फीसदी सफलता लक्ष्य है।

कांग्रेस हाईकमान से मिले पप्पू यादव

गौरतलब है कि पप्पू यादव पूर्णिया से लोकसभा चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हुए हैं। माना जा रहा है कि वह इंडिया ब्लॉक के उम्मीदवार हो सकते हैं। अपने चुनाव क्षेत्र में पप्पू यादव लगातार एक्टिव दिखाई दे रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, उन्होंने पहले दिल्ली जाकर कांग्रेस हाईकमान से मुलाकात की है। इसी मुलाकात के दौरान उन्होंने जाप को कांग्रेस के विलय का रास्ता साफ हो पाया।

Created On :   20 March 2024 12:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story