लोकसभा चुनाव 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया 'गुरुमंत्र', बोले- 370 सीट जीत का आंकड़ा नहीं

लोकसभा चुनाव को लेकर पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं को दिया गुरुमंत्र, बोले- 370 सीट जीत का आंकड़ा नहीं
  • भारत मंडप में शुरू हुआ बीजेपी का दो दिवसीय अधिवेशन
  • पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्तओं को दिया 'गुरुमंत्र'
  • 370 सीटों को जीत का आकड़ा न बताने की कहीं बात

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली स्थित भारत मंडपम में शनिवार को बीजेपी के दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन का आगाज हुआ। इस बीच राष्ट्रीय परिषद की बैठक शुरु होने से ठीक पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय पदाधिकारियों को संबोधित किया। इस दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी के कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव में 370 सीटों के टारगेट को अचीव करने की बात पर जोर दिया है। उन्होंने चुनाव में इस लक्ष्य को हासिल करना ही डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजली अर्पित करना बताया है।

पीएम मोदी ने कही ये बात

इस दौरान पीएम ने कहा कि 2024 के चुनाव में बीजेपी को 370 सीट और एनडीए को 400 सीट को पाना सिर्फ एक आकड़ा नहीं है। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मिर को भारत का अटूट और अविभाज्य अंग बनाने के चलते डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने अपने प्राणों की आहुति दी थी। ऐसे में उन्हें श्रद्धांजली अर्पित करने के लिए बीजेपी के हर कार्यकर्ता को आगे आना होगा। ताकि, पार्टी के इस लक्ष्य को आकड़े के तौर पर पाने के बजाए श्रद्धांजलि के तौर पर हासिल करें।

भाजपा कार्यकर्ताओं को सौंपी जिम्मेदारी

बीजेपी के महासचिव विनोद तावड़े ने पीएम के नेतृत्व में हुई पदाधिकारियों की बैठक के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि बैठक के दौरान पीएम मोदी ने बीजेपी और उसकी अगुवाई वाले एनडीए के प्रत्याशियों को बताया कि चुनाव में उम्मीदवार बीजेपी का चुनाव चिह्न 'कमल' का फूल रहेगा। विनोद तावड़े ने बताया कि पीएम मोदी ने पिछले बार के लोकसभा चुनाव की तुलना में इस बार के चुनाव में कार्यकर्ताओं को हर एक बूथ पर 370 से अधिक वोट पाने का टारगेट सेट किया है।

भाजपा महासचिव ने कही ये बात

भाजपा महसचिव ने आगे बताया कि पीएम मोदी के निर्देश के अनुसार आगामी चुनाव के मद्देनजर आने वाले 100 दिनों तक बीजेपी के कार्यकर्ता हर बूथ पर एक्टिव रहेंगे। यहां सभी कार्यकर्ता पिछले चुनाव में मिलने वाले वोटों के मुकाबले कम से कम 370 वोटों को बढ़ाने का कार्य करेंगे। पीएम मोदी ने कार्यकार्तोओं से पहली बार वोट देने जा रहे वोटरों को भी साधने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि प्रथम वोटरों को कार्यकर्ता पार्टी के लिए भाजपा के हक में वोट देने के प्रयास करें। पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव में महिलाओं को केवल वोटर के नजरीये से न देखा जाए। सभी कार्यकर्ता माताओं और बहनों का आशिर्वाद लें। पीएम मोदी ने कहा कि चुनाव में विपक्ष तू-तू मैं-मैं की राजनीति करेगा और जबरन कीचड़ उछालने का कोशिश करेगा। मगर, इन सबसे परे हमारी पार्टी गरीब कल्याण के कार्यों से लेकर विकास की बुलंदीयां को आधार मानते हुए जनता का समर्थन प्राप्त करेगी।

Created On :   17 Feb 2024 7:08 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story