तीन दिवसीय दौरे पर आज तमिलनाडु पहुंचेंगी राष्ट्रपति मुर्मू  

तीन दिवसीय दौरे पर आज तमिलनाडु पहुंचेंगी राष्ट्रपति मुर्मू  
  • मुर्मू मुदुमलाई टाइगर रिजर्व पहुंचेंगी और वहां महावतों से बातचीत करेंगे
  • वह रविवार को अन्ना यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी
  • राष्ट्रपति नीलगिरी से देर शाम तक चेन्नई पहुंचेंगी और गुइंडी के राजभवन में रुकेंगी

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शनिवार को तमिलनाडु और पुडुचेरी की तीन दिवसीय यात्रा पर रवाना होंगी।

राष्ट्रपति मुर्मू मुदुमलाई टाइगर रिजर्व पहुंचेंगी और वहां महावतों से बातचीत करेंगे।

वह बोम्मन और बेली महावत जोड़े से भी मिलेंगी, जिन्होंने ऑस्कर विनिंग डॉक्यूमेंट्री, थेप्पाकाडु एलिफेंट कैंप में 'एलिफेंट व्हिस्परर्स' में एक्टिंग की थी।

मुदुमलाई टाइगर रिजर्व और थेप्पाकाडु एलिफेंट कैंप और अन्य कैंप की ओर जाने वाली सभी सड़कें पूरी तरह से राज्य पुलिस के नियंत्रण में होंगी।

पुलिस ने सभी होटलों और रिसॉर्ट्स को निर्देश दिया है कि वे वहां रहने वाले लोगों को हटा दें और राष्ट्रपति की यात्रा पूरी होने तक कोई कमरा उपलब्ध न कराएं।

राष्ट्रपति नीलगिरी से देर शाम तक चेन्नई पहुंचेंगी और गुइंडी के राजभवन में रुकेंगी।

वह रविवार को अन्ना यूनिवर्सिटी के दीक्षांत समारोह में हिस्सा लेंगी।

राष्ट्रपति मुर्मू उसी दिन राजभवन में विशेष रूप से पिछड़े जनजातीय समूहों (पीवीटीजी) के साथ बातचीत करेंगी।

इस बातचीत के बाद वह राजभवन में कुछ हस्तियों से भी मुलाकात करेंगी। रविवार शाम को राष्ट्रपति तमिल कवि सुब्रमण्यम भारती के चित्र का अनावरण करेंगी और राजभवन में दरबार हॉल का नाम बदलकर भारथियार हॉल करेंगी और हॉल में सांस्कृतिक कार्यक्रमों में भाग लेंगी।

राष्ट्रपति सोमवार को पुडुचेरी के लिए रवाना होंगी और अरबिंदो आश्रम और ऑरोविले मित्रमंदिर में कार्यक्रमों में भाग लेंगी और उसी शाम घर लौट आएंगी।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Aug 2023 6:48 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story