राजनीतिक आयोजनों में पुलिस की तैनाती पर सवाल, हाईकोर्ट में याचिका

राजनीतिक आयोजनों में पुलिस की तैनाती पर सवाल, हाईकोर्ट में याचिका
Kolkata: Leader of the opposition in the West Bengal Assembly, Suvendu Adhikari addresses a public rally at Shahid Minar maidan in Kolkata on Mar 30, 2023. (Photo: Kuntal Chakrabarty/IANS)
शुभेंदु अधिकारी का ममता पर निशाना
डिजिटल डेस्क, कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने शुक्रवार को कलकत्ता उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर एक विशेष राजनीतिक दल के आंतरिक कार्यक्रमों और आंतरिक चुनावों में राज्य पुलिस बलों की तैनाती पर सवाल उठाया है। विपक्ष के नेता ने किसी विशेष राजनीतिक दल का नाम नहीं लिया। उनका संकेत तृणमूल कांग्रेस के चल रहे जनसंपर्क कार्यक्रम की ओर था।

जनहित याचिका में, अधिकारी ने कहा कि हालांकि पुलिस को एक विशेष क्षेत्रीय पार्टी के आंतरिक चुनावों में तैनात किया गया है, यह स्पष्ट नहीं है कि उस पार्टी ने पुलिस की तैनाती के लिए शुल्क के रूप में राज्य के खजाने में कोई राशि जमा की है या नहीं। अधिकारी ने दावा किया है कि इससे पहले उन्होंने इस संबंध में राज्य के पुलिस महानिदेशक मनोज मालवीय को एक प्रश्न भेजा था। हालांकि, उन्होंने कहा कि डीजीपी के कार्यालय से कोई जवाब नहीं मिलने पर उन्होंने जनहित याचिका दायर करने का फैसला किया।

विपक्ष के नेता ने यह भी कहा था कि राजनीतिक दल के आंतरिक चुनावों से कोई जनहित जुड़ा नहीं है। उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या किसी राजनीतिक दल के आंतरिक चुनाव में बल की तैनाती के लिए पुलिस नियमावली में कोई प्रावधान है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   26 May 2023 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story