Congress list: कांग्रेस की सातवीं लिस्ट जारी, छत्तीसगढ़ की चार और तमिलनाडु की एक सीट पर उतारे कैंडिडेट, दो महिला को टिकट

कांग्रेस की सातवीं लिस्ट जारी, छत्तीसगढ़ की चार और तमिलनाडु की एक सीट पर उतारे कैंडिडेट, दो महिला को टिकट
  • कांग्रेस की सातवीं लिस्ट में दो महिलाओं के नाम शामिल
  • छत्तीसगढ की चार और सीटों पर कांग्रेस ने उतारे प्रत्याशी
  • कांग्रेस ने माइलादुथुरई सीट से आर सुधा को टिकट दिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार (26 मार्च) को सातवीं लिस्ट जारी की। इस सूची में कांग्रेस ने पांच उम्मीदवारों की घोषणा की है। जिसमें छत्तीसगढ़ से चार और तमिलनाडु से एक उम्मीदवार शामिल हैं। इनमें दो महिला उम्मीदवार भी शामिल हैं। पार्टी ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (एसटी) से डॉ.मेन देवी सिंह और तमिलनाडु की माइलादुथुरई सीट से एडवोकेट आर. सुधा को टिकट दिया है।

बीजेपी ने छत्तीसगढ़ के रायगढ़ (एसटी) से डॉ.मेन देवी सिंह, सरगुजा (एसटी) से शशि सिंह, बिलासपुर से देवेंद्र सिंह यादव और कांकेर (एसटी) से बीरेश ठाकुर को टिकट दिया है। वहीं, तमिलनाडु की माइलादुथुरई सीट से आर सुधा पर पार्टी ने भरोसा जताया है।

इससे पहले सोमवार को भी पार्टी ने छठी लिस्ट में पांच उम्मीदवारों की घोषणा की थी। जिसमें चार राजस्थान और एक उम्मीदवार तमिलनाडु से उतारे थे।

अब तक 198 नामों की घोषणा

कांग्रेस ने सातवीं लिस्ट में 5 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। वहीं, पार्टी ने छठी लिस्ट में भी 5, पांचवीं लिस्ट में 3 और चौथी लिस्ट में 46 उम्मीदवारों को टिकट दिया है। इससे पहले कांग्रेस ने तीसरी लिस्ट में 57, दूसरी लिस्ट में 43 और पहली लिस्ट में 39 उम्मीदवारों की घोषणा की थी। ऐसे में कांग्रेस अब तक कुल 198 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार चुकी है। कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे की अध्यक्षता में आयोजित 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई। इसके बाद पार्टी लगातार उम्मीदवारों के नामों पर फाइनल मुहर लगा रही है।

देखें कांग्रेस की सातवीं लिस्ट

लोकसभा चुनाव 17 अप्रैल से

देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान 19 अप्रैल से शुरू होने वाला है। कुल सात चरण में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान होंगे। ऐसे में 26 अप्रैल, 7 मई, 13 मई, 20 मई, 25 मई और 1 जून को अंतिम चरण का मतदान होगा। जिसके नतीजे 4 जून को आएंगे।

Created On :   26 March 2024 5:09 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story