विघटनकारी: बागियों के भाजपा में शामिल होने की मांग के बाद शरद पवार ने एनसीपी प्रमुख का पद छोड़ दिया था : सुप्रिया सुले

बागियों के भाजपा में शामिल होने की मांग के बाद शरद पवार ने एनसीपी प्रमुख का पद छोड़ दिया था : सुप्रिया सुले
  • एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले का बयान ने गुरुवार को कहा कि उनके पिता दिया था क्योंकि ।
  • शरद पवार ने 2 मई को एनसीपी अध्यक्ष का पद छोड़ा
  • एनसीपी के कुछ लोग बीजेपी के साथ जाने की कर रहे थे मांग

डिजिटल डेस्क, पुणे। एनसीपी की कार्यकारी अध्यक्ष और सांसद सुप्रिया सुले ने गुरुवार को कहा कि उनके पिता शरद पवार ने 2 मई को एनसीपी अध्यक्ष का पद छोड़ दिया था क्योंकि कुछ लोग सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन करने की मांग कर रहे थे।

सुप्रिया सुले ने कहा कि उनके चचेरे भाई, प्रतिद्वंद्वी राकांपा अध्यक्ष अजित पवार ने नवंबर 2019 और जुलाई 2023 में भाजपा से हाथ मिलाने के कदमों के बारे में उनके पिता को 'अंधेरे में' रखा था।

सुप्रिया सुले ने कहा, ''शरद पवार की एनसीपी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा देने की कभी कोई योजना नहीं थी, लेकिन अजित पवार के नेतृत्व वाले विद्रोही समूह के भाजपा को समर्थन देने पर जोर देने के बाद उन्हें ऐसा करने के लिए मजबूर होना पड़ा। उन्हें उनके फैसले से बहुत दुख हुआ।''

शरद पवार ने 2 मई को राकांपा (एनसीपी) अध्यक्ष पद छोड़ दिया था और पार्टी के दबाव के बाद 5 मई को इसे वापस ले लिया था, जबकि अजित पवार और उनके समर्थकों ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सत्तारूढ़ शिवसेना और भाजपा के साथ गठबंधन करने के लिए 1 जुलाई को पार्टी छोड़ दी थी।

अकोला में इस पर प्रतिक्रिया देते हुए शरद पवार ने घोषणा की कि अटकलों के विपरीत उनका कभी भी भाजपा के साथ जाने का कोई इरादा नहीं था, जैसा कि एनसीपी से अलग हुए गुट और भाजपा के कुछ नेताओं ने दावा किया है।

एक निजी टीवी चैनल पर एनसीपी (एपी) गुट के मंत्री छगन भुजबल के दावों का जिक्र करते हुए, सुले ने कहा ''अब भुजबल के अपने बयानों से यह स्पष्ट हो गया है कि शरद पवार नवंबर 2019 के शपथ ग्रहण समारोह या जुलाई 2023 के विभाजन से अनजान थे।''

अब, अपनी हालिया टिप्पणी में उन्होंने कहा कि भुजबल ने स्वीकार किया है कि दोनों शपथ ग्रहण समारोह (नवंबर 2019 और जुलाई 2023) शरद पवार को बताए बिना किए गए थे। उन्होंने जुलाई 2023 के प्रकरण के दौरान अपने ठिकाने पर भी 'झूठ' बोला था।

सुले ने दोहराया कि शरद पवार ने कभी भी कांग्रेस की विचारधारा को नहीं छोड़ा और अपने गुरु, महाराष्ट्र के पहले सीएम वाई बी चव्हाण का अनुसरण किया। उन्होंने भुजबल और अन्य विद्रोहियों को स्पष्ट कर दिया कि वे भाजपा में जाने के लिए स्वतंत्र हैं क्योंकि वह अपना वैचारिक रुख नहीं छोड़ेंगे।

सुले ने भुजबल के इस दावे को भी खारिज कर दिया कि शरद पवार के इस्तीफे के बाद उन्हें राकांपा अध्यक्ष बनाया जाना था और फिर भाजपा के साथ गठबंधन करना था। सुले ने आगे कहा कि वह कभी भी अपने पिता के आदर्शों से समझौता नहीं करेंगी, इसलिए उन्होंने राकांपा प्रमुख बनने से इनकार कर दिया।

आईएएनएस

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   13 Oct 2023 3:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story