शशि थरूर ने संसद के अंदर मणिपुर पर पीएम से जवाब मांगा

शशि थरूर ने संसद के अंदर मणिपुर पर पीएम से जवाब मांगा
  • शशि थरूर ने पीएम मोदी से मणिपुर हिंसा को लेकर मांगा जवाब
  • 79 दिनों से मणिपुर में हिंसा जारी
  • केंद्र सरकार और राज्य सरकार हिंसा को रोकने में विफल!

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने गुरुवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आखिरकार मणिपुर पर अपनी चुप्पी तोड़ी, लेकिन अब उन्हें इस पर संसद के अंदर बयान देना चाहिए। थरूर ने कहा, "इस बात को लेकर बहुत चिंतित हूं कि पीएम इतने लंबे समय तक चुप थे। हममें से कोई भी इसे समझ नहीं सका। हमें बहुत खुशी है कि उन्होंने आज अपनी चुप्पी तोड़ी। अब हम चाहेंगे कि वह इस मुद्दे पर संसद में चर्चा करें... उन्होंने संसद के बाहर, मीडिया से बात की है। मुझे बहुत खुशी है, उन्होंने कम से कम अपनी आवाज उठाई है। अब, उन्हें अपनी आवाज संसद में लानी चाहिए।''

थरूर की यह टिप्पणी प्रधानमंत्री द्वारा गुरुवार को पहली बार मणिपुर हिंसा और दो मणिपुरी महिलाओं को नग्न घुमाए जाने के वीडियो पर प्रतिक्रिया के बाद आई है। पीएम मोदी ने कहा था कि उनका दिल गुस्से से भर गया है। मोदी ने कहा, "मणिपुर की जो घटना सामने आई है, वह किसी भी समाज के लिए शर्मनाक है। देश शर्मसार है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से अपील करता हूं कि महिलाओं के खिलाफ अपराध पर कड़ी कार्रवाई करने के लिए कानून को मजबूत करें।"

हालांकि उन्होंने अपने बयान में राजस्थान और छत्तीसगढ़ (दोनों कांग्रेस शासित राज्य) में हिंसा की घटनाओं को भी जोड़ा। प्रधानमंत्री ने कहा, ''घटना राजस्थान, छत्तीसगढ़ या मणिपुर की हो, देश के किसी भी कोने में अपराधी छूटना नहीं चाहिए।'' इस बीच, सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने गुरुवार को कहा कि राजस्थान ''महिलाओं के खिलाफ अपराध के मामले में अग्रणी राज्य'' है।

संसद के बाहर पत्रकारों से बातचीत में ठाकुर ने अलवर और जयपुर में बलात्कार और आगजनी की घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि राजस्थान में जो हुआ उस पर कांग्रेस नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी को शर्म आनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एक महिला के खिलाफ हिंसा की घटना जयपुर में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के आवास के करीब हुई।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   20 July 2023 10:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story