महाराष्ट्र की सियासत: मराठा आरक्षण पर सर्वदलीय बैठक में शिवसेना-यूबीटी को आमंत्रण नहीं

मराठा आरक्षण पर सर्वदलीय बैठक में शिवसेना-यूबीटी को आमंत्रण नहीं
  • मराठा आरक्षण पर सर्वदलीय बैठक
  • बैठक में शिवसेना-यूबीटी को न्योता नहीं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे ने सोमवार को मराठा आरक्षण के जटिल मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार शाम बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में शिवसेना-यूबीटी को आमंत्रित नहीं करने को लेकर राज्य सरकार पर निशाना साधा है। दानवे ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की सरकार पर "नीच मानसिकता" और "राजनीति करने" का आरोप लगाते हुए कहा कि उन्हें परिषद में विपक्ष के नेता के रूप में आमंत्रित किया गया है, लेकिन उनकी पार्टी का नाम निमंत्रण सूची में नहीं है। नाराज दानवे ने कहा, "इस बैठक के लिए कई बड़ी और छोटी पार्टियों को आमंत्रित किया गया है। लेकिन सरकार ने आधिकारिक तौर पर शिवसेना-यूबीटी को आमंत्रित नहीं किया है। मुझे विपक्ष के नेता के रूप में आमंत्रित किया गया है।"

उन्होंने यह भी बताया कि भारतीय जनता पार्टी के नेता चंद्रकांत पाटिल, जो मराठा आरक्षण के लिए एक पैनल का नेतृत्व कर रहे हैं, को बैठक के लिए एक मंत्री के रूप में आमंत्रित किया गया है और आश्चर्य जताया कि "सरकार इससे क्या हासिल करने की कोशिश कर रही है"। हालांकि, दानवे ने कहा कि कई अन्य मंत्रियों को भी बैठक के लिए बुलाया गया है और पूछा कि उनका इस मामले से क्या संबंध है। दानवे ने कहा कि जब पूर्ववर्ती महा विकास अघाड़ी के सीएम उद्धव ठाकरे ने इसी तरह की बैठक बुलाई थी, तो उन्होंने लगभग पांच दर्जन संगठनों को भी आमंत्रित किया था, लेकिन आज आमंत्रितों की सूची में एक भी संगठन का नाम नहीं है।

उन्होंने यह भी सवाल किया कि क्या सरकार ने मराठा आरक्षण के लिए पिछले 14 दिनों से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठे शिवबा संगठन के नेता मनोज जारांगे-पाटिल से मिलने या बातचीत करने के लिए एक आधिकारिक प्रतिनिधि नियुक्त किया है। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार और पूर्व सीएम ठाकरे 2 सितंबर को जालना के अंतरवली-सारती गांव पहुंचने वाले पहले लोगों में से थे, जहां एक दिन पहले मराठा प्रदर्शनकारियों पर एक बड़ी पुलिस कार्रवाई हुई थी, और बाद में विरोध प्रदर्शन पूरे राज्य में फैल गया। इस बीच, शिवसेना-भाजपा-राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी-एपी के सत्तारूढ़ गठबंधन के लगभग 32 प्रतिनिधि, विधानसभा में विपक्ष के नेता विजय वडेट्टीवार, कांग्रेस, राकांपा-शरद पवार, अन्य बड़े और छोटे दल और अधिकारियों को आज शाम को मुख्यमंत्री द्वारा बुलाई गई 'सर्वदलीय' बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया है।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   12 Sep 2023 3:46 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story